BJP के दांव से BJP को ही पटखनी देने की तैयारी में कांग्रेस! कमलनाथ ने बनाया प्लान
X

BJP के दांव से BJP को ही पटखनी देने की तैयारी में कांग्रेस! कमलनाथ ने बनाया प्लान

खास बात ये है कि कांग्रेस (Congress) इस काम में ज्यादा समय नहीं लेगी और पार्टी की योजना है कि अगले दो महीने में हर मतदान केंद्र पर 5-5 कार्यकर्ताओं की तैनाती कर दी जाए.

BJP के दांव से BJP को ही पटखनी देने की तैयारी में कांग्रेस! कमलनाथ ने बनाया प्लान

प्रमोद शर्मा/भोपालः मध्य प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन भाजपा ने अभी से ही चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष इन दिनों मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं और यहां लगातार संगठन के नेताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं. अब कांग्रेस ने भी चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. खास बात ये है कि कांग्रेस, भाजपा के दांव से ही भाजपा को पटखनी देने का प्लान बना रही है! दरअसल कांग्रेस भी बूथ मैनेजमेंट पर फोकस कर रही है.

ये है कांग्रेस की योजना
कांग्रेस ने भी अपने संगठन को धार देने के प्रयास शुरू कर दिए हैं. इसके तहत पार्टी बूथ मैनेजमेंट पर फोकस कर रही है. प्रदेश के 65 हजार बूथों पर कांग्रेस अपने 3 लाख युवा कार्यकर्ताओं की फौज उतारने की योजना बना रही है. प्रदेश कांग्रेस के मुखिया कमलनाथ ने सभी सहयोगी संगठनों को इसके निर्देश दे दिए हैं. कांग्रेस सभी मतदान केंद्रों पर अपने आप को मजबूत करने में जुट गई है. 

PM Kisan: 10वीं किस्त में इन बातों का जरूर रखें ध्यान वरना रुक सकता है पैसा! गलती होने पर रिकवरी भी होगी

खास बात ये है कि कांग्रेस इस काम में ज्यादा समय नहीं लेगी और पार्टी की योजना है कि अगले दो महीने में हर मतदान केंद्र पर 5-5 कार्यकर्ताओं की तैनाती कर दी जाए. जिसके बाद ये कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ पर पार्टी को मजबूत बनाने की कोशिशें शुरू कर दें. 

बाल कांग्रेस से युवा पीढ़ी के बीच जाने की जुगत
मध्य प्रदेश में कांग्रेस लंबे समय से सत्ता से बाहर है. हालांकि बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनी थी लेकिन वह 15 महीने में ही सत्ता से बाहर हो गई थी. ऐसे में कांग्रेस ने युवा पीढ़ी के बीच अपनी पकड़ बनाने के लिए बाल कांग्रेस के गठन की योजना बनाई है. पार्टी ने वरिष्ठ विधायक बाला बच्चन को इस बाल कांग्रेस का प्रभारी बनाया है. बाल कांग्रेस में 16 साल से 20 साल तक के युवाओं को पार्टी की विचारधारा के साथ जोड़ने की योजना है. कांग्रेस की योजना है कि सालभर में इसके सदस्यों की संख्या 5 लाख तक पहुंचाई जाए.

 सीएम शिवराज को टंट्या मामा का पुनर्जन्म बताने पर घमासान, कांग्रेस ने आदिवासियों का बताया अपमान

बता दें कि भाजपा संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष भी तीन दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश में हैं. बीएल संतोष के दौरे को भाजपा संगठन को मजबूती देने के लिए अहम समझा जा रहा है. बता दें कि बीएल संतोष ने मध्य प्रदेश में बूथ कार्यकर्ताओं, प्रभारी मंत्रियों और संगठन के विभिन्न पदाधिकारियों की कई अलग-अलग बैठकें ली हैं. इस दौरान बीएल संतोष ने पार्टी कार्यकर्ताओं और संगठन के पदाधिकारियों को जनता के बीच जाने और सरकार के कामकाज के प्रचार के मंत्र दिए हैं. 

Trending news