सॉफ्ट हिंदुत्व पर कांग्रेस में ही बगावत, इस नेता ने कहा रामनवमी और हनुमान जयंती तो रमजान क्यूं नहीं?
Advertisement

सॉफ्ट हिंदुत्व पर कांग्रेस में ही बगावत, इस नेता ने कहा रामनवमी और हनुमान जयंती तो रमजान क्यूं नहीं?

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अपनी ही पार्टी के फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, जिससे कमलनाथ की परेशानी बढ़ सकती है.  कांग्रेस विधायक ने दो टूक कहा कि यदि पार्टी के पत्र में रामनवमी और हनुमान जयंती का जिक्र है तो रमजान का भी जिक्र होना था.

सॉफ्ट हिंदुत्व पर कांग्रेस में ही बगावत, इस नेता ने कहा रामनवमी और हनुमान जयंती तो रमजान क्यूं नहीं?

प्रमोद शर्मा/भोपाल: एक तरफ कांग्रेस जनता और विपक्ष को पार्टी में ऑल इज वेल दिखाने में लगी है. एक दिन पहले ही कमलनाथ के घर पर हुई बैठक में कमलनाथ के साथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सुरेश पचौरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह राहुल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति,ने एक साथ आकर एकता का संदेश दिया था. लेकिन एक ही दिन बाद कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अपनी ही पार्टी के फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, जिससे कमलनाथ की परेशानी बढ़ सकती है.  

पार्टी के फैसले के खिलाफ मोर्चा
कांग्रेस को एकजुट कर 2023 की तैयारी में जुटे कमलनाथ को बड़ा झटका दे दिया है कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने. उन्होंने  अपनी ही पार्टी के फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसके बाद आगे पाठ पीछे सपाट कहावत कांग्रेस पार्टी पर सटीक बैठ रही है. कल कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस को एकजुट कर 2023 की तैयारी का रोड मैप तैयार हुए 24 घण्टे भी नहीं हुए थे कि कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कांग्रेस के रामनवमी और हनुमान जयंती मनाने के फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

रामनवमी और हनुमान जयंती मनाने का फैसला गलत 
आरिफ मसूद को कांग्रेस के रामनवमी और हनुमान जयंती मनाने को लेकर पीसीसी दफ्तर से जारी पत्र पर एतराज है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि कांग्रेस में आज से पहले ऐसे प्रपत्र कभी जारी नहीं हुए. यह गलत परिपाटी है. मुझे इस प्रपत्र को लेकर दुख है. कांग्रेस विधायक ने कहा मुस्लिमों ने कांग्रेस पार्टी को इसलिए चुना था क्योंकि कांग्रेस पार्टी सेकुलरिज्म की पार्टी थी, पर अब जो कांग्रेस पार्टी की तरफ से रामनवमी और हनुमान जयंती मनाने के फैसले को लेकर प्रपत्र जारी हुआ है, वह ठीक नहीं है. कांग्रेस विधायक ने दो टूक कहा कि यदि प्रपत्र ही जारी होना था, तो रामनवमी हनुमान जयंती के साथ रमजान का भी जिक्र होना था.

Kamalnath को संन्यास की उम्र में सेहरा बांध रही कांग्रेस, नरोत्तम मिश्रा ने क्यों ली चुटकी?

 

WATCH LIVE TV

Trending news