बार-बार बनती है मजार, अनाधिकृत निर्माण हटते क्यों नहीं- प्रज्ञा ठाकुर
Advertisement

बार-बार बनती है मजार, अनाधिकृत निर्माण हटते क्यों नहीं- प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल के केंद्रीय विद्यालय और मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय (MVM) में स्थित मस्जिद और मजारों के बाद बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सड़कों पर बने मजरों के खिलाफ मुखर हो गई हैं.

बार-बार बनती है मजार, अनाधिकृत निर्माण हटते क्यों नहीं- प्रज्ञा ठाकुर

आकाश द्विवेदी/भोपाल:  शहर में अवैध मस्जिद और मजारों के निर्माण को लेकर बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मुखर है गई हैं. उन्होंने अधिकारियों से पूछा की तालाब और सड़क के बीच में बार-बार मजार बनती और टूटती है. आखिर अनधिकृत निर्माणों पर कोई ठोस कार्रवाई क्यों नहीं होती. 

दिए कार्रवाई के निर्देश
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंची भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने अधिकारियों को किसी भी तरह के अनधिकृत निर्माण के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं है, लेकिन शहर के विकास से किसी तरह समझौता नहीं होना चाहिए.

बार-बार कैसे बनती है मजार
प्रज्ञा ठाकुर ने अधिकारियों से कहा कि आप अतिक्रमण के नाम पर ठेले वालों पर कार्रवाई कर रहे हैं. फूट ओवर ब्रीज का निर्माण हो गया, लेकिन बीच में मजार कहा से आ गई. क्या VIP रोड पर बनी मजार यातायात में बाध नहीं पहुंचाती. सब की अपनी धार्मिक भावना होती है, लेकिन उनके लिए कोई उचित स्थान हो. उसपर हमें कोई आपत्ती नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: दलित के घोड़ी चढ़ने से भड़के दबंग! दूल्हे के घर की तोड़फोड़, गांव में तनाव

पहले भी रह चुकी हैं मुखर
इससे पहले भोपाल स्थित केंद्रीय विद्यालय में एक मस्जिद का मामला सामने आया था. तब भी बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने ऐतराज जताया है. उन्होंने स्कूल परिसर में मस्जिद बनाए जाने के बाद बाहरी लोगों की आवाजाही को लड़कियों के लिए खतरा बताया है. सांसद ने बच्चों को सतर्क रहने की सलाह भी दी है.

इसके अलावा उन्होंने भोपाल के मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय (MVM) परिसर स्थित मजार पर नमाज को लेकर आपत्ती जताई थी. भोपाल सांसद ने कॉलेज परिसर में लोगों के अनाधिकृत प्रवेश से स्टूडेंट्स और स्टाफ को खतरा बताया है. इस मामले में सांसद ने भोपाल कमिश्नर और कलेक्टर को पत्र लिखकर कार्रवाई करने को कहा था.

WATCH LIVE TV

Trending news