Vastu Tips: आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए क्रिस्टल कछुआ होता है बहुत फायदेमंद, इस दिशा में रखने से होगा लाभ
Advertisement

Vastu Tips: आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए क्रिस्टल कछुआ होता है बहुत फायदेमंद, इस दिशा में रखने से होगा लाभ

Crystal Turtle Vastu Tips: आप क्रिस्टल कछुआ को अपने घर के उत्तर क्षेत्र में रख सकते हैं. आप जानते हैं कि उत्तर दिशा कई चीजों के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Crystal Turtle: निश्चित रूप से आपने किसी व्‍यक्ति के मुंह से ये जरूर सुना होगा कि कछुआ भाग्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यही कारण है कि कई लोग जीवन में सुख पाने और अमीर बनने के लिए भी घर में कछुआ रखते हैं. चीनी पौराणिक कथाओं के अनुसार कछुआ की मूर्तियों बहुत शुभ होती हैं. ये आपके घर में सुख-समृद्धि लाने की शक्ति रखती हैं, लेकिन इसका फायदा पाने के लिए कछुए की मूर्ति को घर में सही जगह पर रखना बहुत जरूरी है क्योंकि जब आप इसे उचित स्थान पर रखेंगे तभी ये आपके लिए फायदेमंद होंंगी. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आपके घर में क्रिस्टल कछुए को रखने की सही दिशा और सही जगह क्या है.

वैसे तो कई दिशाएं हैं जहां आप क्रिस्टल कछुए को अपने घर और कार्यालय में रख सकते हैं. हालांकि अलग-अलग समस्याओं के लिए घर और ऑफिस की अलग-अलग दिशाएं और जगह शुभ मानी जाती हैं. इसलिए आपको अपनी समस्या के अनुसार कछुए को रखना चाहिए. 

घर में कछुआ रखने की सबसे अच्‍छी दिशा
आप क्रिस्टल कछुआ को अपने घर के उत्तर क्षेत्र में रख सकते हैं. आप जानते हैं कि उत्तर दिशा कई चीजों के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है. इसलिए यदि आप कछुआ को उत्तर दिशा में रखते हैं तो आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी आएगी. 

स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए 
यदि आप अपने जीवन में स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना कर रहे हैं तो क्रिस्टल कछुए को घर में रखने की सही दिशा पूर्व में है. इस दिशा में कछुआ रखने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहता है.

Viral Video: बच्चे को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई छिपकली, देखिए मुकाबले में किसकी गई जान

 

नींद की समस्या के लिए
बहुत से लोगों को नींद की समस्या होती है. लोग बहुत कोशिश करते हैं, लेकिन रात में वो सो नहीं पाते और इससे तो कई बार उनका स्वास्थ्य भी प्रभावित हो जाता है. हालांकि इस समस्या में कछुआ ऐसे लोगों के लिए बहुत काम आ सकता है. बता दें कि नींद की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको कछुए को अपने सिर के पास रखना चाहिए. 

सबसे अच्‍छा स्‍थान
मंदिर को घर का सबसे अच्‍छा और शुभ स्थान माना जाता है. इसलिए कछुए को मंदिर में रखना किसी अन्य जगह से बेहतर है. इससे आपको अपने जीवन में लाभ होगा और आपकी खराब आर्थिक स्थिति में सुधार भी हो जाएगा. बता दें कि कछुआ को पीले वस्त्र में ही मंदिर में रखना चाहिए. 

अमीर बनने के लिए 
अगर आप अमीर बनना चाहते हैं और खराब आर्थिक स्थिति से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप अपने कैश लॉकर में कछुए को रख सकते हैं. इससे आपके जीवन में शीघ्र धन की प्राप्ति होगी.

व्यवसाय में सुधार के लिए
अगर आप बिजनेसमैन हैं और आपका काम ठीक से नहीं चल रहा है तो इस समस्या में कछुआ आपकी मदद कर सकता है. यदि आप अपने व्यापार में सुधार करना चाहते हैं तो आप बिक्री बढ़ाने के लिए कछुए को अपनी दुकान या शोरूम के कैश दराज में रख दें. 

चांद की रोशनी में
बहुत से लोगों का मानना है कि इसे चांद की रोशनी में रखना भी अच्छा होता है. इससे आपको बहुत जल्‍दी लाभ मिल सकता है और आपके जीवन की सभी समस्याएं जल्द ही समाप्त हो सकती हैं. 

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news