संत रविदास की जयंती पर सियासत, कांग्रेस ने उठाए सवाल तो बीजेपी ने कही बड़ी बात!
Advertisement

संत रविदास की जयंती पर सियासत, कांग्रेस ने उठाए सवाल तो बीजेपी ने कही बड़ी बात!

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि नेहरू परिवार का ही महिमामंडन हो. महापुरुषों के लिए जब हम कुछ करते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होता है.

संत रविदास की जयंती पर सियासत, कांग्रेस ने उठाए सवाल तो बीजेपी ने कही बड़ी बात!

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश में दलितों के मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई है. दरअसल संत रविदास की जयंती को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ गई हैं. बता दें कि भाजपा सरकार ने रविदास जयंती पर प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है. जिस पर कांग्रेस ने तंज कसा है और आरोप लगाया कि चुनाव को देखते हुए दलितों को लुभाने के लिए ये किया जा रहा है.

कांग्रेस ने बताया चुनावी स्टंट
संत रविदास जयंती पर सरकार द्वारा प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित करने पर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने निशाना साधते हुए कहा कि रविदास जयंती पर सरकार करोड़ों रुपए लुटा रही है. इवेंट के बजाय दलितों के भले के लिए खर्च करें. उन्होंने कहा कि 17 सालों तक बीजेपी को संत रविदास की याद नहीं आई अब चुनाव आते ही दलित वोटबैंक पर नजर है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि चुनाव को देखते हुए दलितों को लुभाने के लिए यह सब किया जा रहा है 2023 के बाद बीजेपी इन्हें फिर भूल जाएगी.

बीजेपी ने किया पलटवार
कांग्रेस के हमले पर बीजेपी ने पलटवार किया है. प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि नेहरू परिवार का ही महिमामंडन हो. महापुरुषों के लिए जब हम कुछ करते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होता है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सभी महापुरुषों का सम्मान किया. विश्वास सारंग ने कांग्रेस को संत रविदास की विरोधी बताया और कहा कि हमारी सरकार उनके प्रति कृतज्ञ है इसलिए हम मनाएंगे जयंती.

प्रदेश की राजनीति में दलित हैं बेहद अहम
बता दें कि मध्य प्रदेश की राजनीति में दलित बेहद अहम हैं. राज्य में 15.7 फीसदी दलित वोटर हैं और राज्य की 35 सीटें अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व हैं. वहीं 80 सीटों पर दलितों मतदाताओं का अच्छा प्रभाव है. यही वजह है कि चुनाव में कोई भी राजनैतिक पार्टी दलितों की अनदेखी नहीं कर सकती है.

Trending news