देवास में आकाशीय बिजली गिरने से 6 की मौत, शिवराज सरकार ने रात में ही किया मुआवजे का ऐलान
X

देवास में आकाशीय बिजली गिरने से 6 की मौत, शिवराज सरकार ने रात में ही किया मुआवजे का ऐलान

देवास जिले के सतवास व खातेगांव में आकाशीय बिजली का कहर दिखाई दिया है. 

देवास में आकाशीय बिजली गिरने से 6 की मौत, शिवराज सरकार ने रात में ही किया मुआवजे का ऐलान

देवासः मध्य प्रदेश के देवास जिले में आसमानी आफत कहर बनकर टूटी, जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई. घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है, जबकि मृतकों के परिजनों को प्रशासन की तरफ से मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है. 

सतवास और खातेगांव में गिरी आकाशीय बिजली 
देवास जिले के सतवास व खातेगांव में आकाशीय बिजली का कहर दिखाई दिया है. यहां खेत में काम कर रहे चार लोगों की बिजली गिरने से मौके पर मौत हो गयी. तो एक अन्य महिला की बिजली की चपेट में आने से मौत हुई है. 

सीएम शिवराज ने जताया दुख 
वहीं आकाशीय बिजली गिरने की घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''देवास एवं आगर मालवा जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से कई अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि. वहीं प्रशासन की तरफ से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है.

सोयाबीन काट रहे थे ग्रामीण 
देवास पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया बामणी गांव में  सोयाबीन काट रहे मजदूर जिनमें रेखा पति हरिओम उम्र 34 वर्ष निवासी ग्राम मावली बुजुर्ग की मृत्यु हो गई, इसी तरह  दीपिका पिता मोतीलाल उम्र 17 वर्ष व सावित्रीबाई पति रमेश उम्र 40 वर्ष दो दोनों घायल हैं. वहीं एक महिला जो कि टोंकखुर्द बताई जा रही है जिसकी मृत्यु भी बिजली गिरने से हुई है. 

इसी प्रकार ग्राम मोहाई जागीर में खेत पर सोयाबीन बीनने गए मजदूर रामस्वरूप , माया बाई, टीना भाई की आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु हो गई. इसके अलावा खातेगांव में रेशम बाई बिजली की चपेट में आ गई और उनकी भी मौत हो गई. एडिशनल एसपी ग्रामीण ने बताया बिजली गिरने से सतवास के 4 लोग जबकि दो अन्य लोगों की मौत भी आकाशीय बिजली गिरने से हुई है. पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शव को पीएम के लिए भेज दिया है. 

ये भी पढ़ेंः MP में आकाशीय बिजली की चपेट में आए 11 लोगः दो महिलाओं सहित चार की मौत, 7 घायल

WATCH LIVE TV

Trending news