दिग्विजय सिंह ने लिया प्रण! बुलडोजर के सामने आने की ठानी, कहा- नहीं टूटने दूंगा एक भी मकान
Advertisement

दिग्विजय सिंह ने लिया प्रण! बुलडोजर के सामने आने की ठानी, कहा- नहीं टूटने दूंगा एक भी मकान

ग्वालियर के मुरार इलाके के नया नगर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने यहां उन्होंने 15 परिवार को मिले नगर निगम के नोटिस पर बोले कि किसी की मनमर्जी नहीं चलेगी. एक का भी मकान नहीं टूटेगा.

दिग्विजय सिंह ने लिया प्रण! बुलडोजर के सामने आने की ठानी, कहा- नहीं टूटने दूंगा एक भी मकान

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियर: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ग्वालियर प्रवास के दौरान मुरार इलाके के नया नगर पहुंचे. यहां उन्होंने 15 परिवार को मिले नगर निगम के नोटिस पर बोला कि किसी की मनमर्जी नहीं चलेगी. एक का भी मकान नहीं टूटेगा. यह मेरी जवाबदेही और जिम्मेदारी है. भाजपा के लोग और दलाल, यह मजे कर रहे हैं. बाकी प्रदेश में आम जनता परेशान है.

नया नगर इलाके में अनुसूचितजाति के लोगों के पास पहुंचे दिग्विजय सिंह ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनके मकान नहीं तोड़े जाएंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में गरीब को ही परेशान किया जाता है. 15 परिवारों को पट्‌टे पर मिली थी. अब मोहल्ले में शराब अहाता व दुकान खोलने का विरोध करने पर शराब माफिया और भूमाफिया ने सांठगांठ से इन परिवारों को मकान खाली करने का नोटिस दिया गया है.

सालों से रह रहे हैं ये लोग
स्थानीय निवासियों ने बताया कि वह लोग यहां कई सालों से रह रहे हैं. जब यह ग्रामीण इलाका था. अब यह इलाका नगरीय निकाय क्षेत्र में आ गया है. ऐसे में निगम ने यहां बने 15 घरों को 3 दिन में खाली करने के अल्टीमेटम दिए हैं. खाली नहीं करने पर मकानों को तोड़ दिया जाएगा, इस पर दिग्विजय सिंह ने उन्हें भरोसा दिलाया कि यह मकान नहीं तोड़े जाएंगे.

ये भी पढ़ें: पति पत्नी और वो! 10 साल की बेटी मां-मां चिल्लाती रही, सनकी पति ने सिलबट्टे से सिर कुचल दिया

सिंह ने की दंगो की जांच की मांग
खरगोंन दंगा मामला में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा की पूरे मामले की जांच की जानी चाहिए. घटना का मुझे दुख है. इसका मुझे दुख है, लेकिन इलाके में जुलूस को लेकर पुलिस का प्रबंधन नहीं था, पुलिस की तैयारी कुछ नहीं थी. ये पूरी जबाबदारी पुलिस और स्थानीय प्रशासन की है. जिसकी वजह से ये सब घटना हुई है. मैं सभी से शांति की अपील करता हूं.

WATCH LIVE TV

Trending news