रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, नायब तहसीलदार को हड़काया, ट्रांसफर कराने की दी धमकी
X

रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, नायब तहसीलदार को हड़काया, ट्रांसफर कराने की दी धमकी

डिंडोरी में रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे प्रशासनिक अधिकारी को भी धमकाने से बाज नहीं आ रहे हैं. 27 नवंबर की शाम अमरपुर की नायब तहसीलदार नीलम श्रीवास ने रेत से भरे एक ट्रक को रोककर ओवरलोड की कार्रवाई कर दी.

रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, नायब तहसीलदार को हड़काया, ट्रांसफर कराने की दी धमकी

संदीप मिश्रा/डिंडोरी: डिंडोरी में रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे प्रशासनिक अधिकारी को भी धमकाने से बाज नहीं आ रहे हैं. 27 नवंबर की शाम अमरपुर की नायब तहसीलदार नीलम श्रीवास ने रेत से भरे एक ट्रक को रोककर ओवरलोड की कार्रवाई कर दी. यह रेत ठेकेदार के गुर्गे राजू खान को इतना नागवार गुजरा कि उसने मौके पर पहुंचकर महिला अधिकारी के साथ न सिर्फ अभद्र व्यवहार किया बल्कि राजनैतिक धौंस दिखाते हुए ट्रांसफर कराने की धमकी दे डाली. महिला अधिकारी ने मामले की शिकायत कलेक्टर से की है. हालांकि तहसीलदार के पकड़ने के बाद भी रेत माफिया या वाहन चालक के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई थी.

महिला अधिकारी ने बताया की वो प्रशासनिक अमले के साथ वैक्सीनेशन ड्यूटी से वापस लौट रहीं थी. तभी रास्ते में रेत से भरा हुआ ट्रक दिखा. प्रशासनिक अमले में खनिज निरीक्षक के साथ जनपद सीईओ एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद थे. ट्रक पर कार्रवाई के दौरान ही रेत ठेकेदार का गुर्गा राजू खान अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंच गया. वह कार्रवाई न करने के लिए दबाव बनाने लगा. 

मध्य प्रदेश में नहीं है खाद की किल्लत, कृषि मंत्री ने बताई परेशानी की वजह

जब नायब तहसीलदार नीलम श्रीवास ने कार्रवाई रोकने से मना किया तो वह उन्हें ही धमकाने लगा. उसने यहां तक कहा कि अगर रेत वाहन जप्त किया गया तो अधिकारी का तबादला करवा दे. इस मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला ने रेत कारोबारियों पर राजनैतिक संरक्षण का आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. वहीं रेत कारोबारी गुर्गे के खिलाफ प्रशासन ने अब तक कोई एक्शन नहीं लिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news