जन सुनवाई के दौरान महिला ने अपने ऊपर डाला मिट्टी का तेल, लोगों की सूझबूझ से बची जान
Advertisement

जन सुनवाई के दौरान महिला ने अपने ऊपर डाला मिट्टी का तेल, लोगों की सूझबूझ से बची जान

भिंड कलेक्ट्रेट में मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान एक पीड़ित महिला ने अचानक अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया.

जन सुनवाई के दौरान महिला ने अपने ऊपर डाला मिट्टी का तेल, लोगों की सूझबूझ से बची जान

भिंड: भिंड कलेक्ट्रेट में मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान एक पीड़ित महिला ने अचानक अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया, महिला का आरोप है कि उसी के परिवारजनों द्वारा उसकी हर साल फसल काटी जा रही है, और शिकायत के बाद भी पुलिस उसकी मदद नहीं कर रही है.  इस मामले में भिंड एसपी ने भी जांच की बात कही है.

दिग्विजय सिंह ने कही ऐसी बात, रामेश्वर शर्मा बोले- आप मुस्लिम अपराधी के साथ खड़े रहते हैं...

यह था घटनाक्रम
दरअसल मंगलवार की दोपहर अचानक एक महिला कलेक्ट्रेट पहुंची. वह सीधा जनसुनवाई में जाकर बैठ गयी. इसी दौरान एक पुलिसकर्मी उसके पास पहुंचा और उसे बाहर रहने के लिए कहा. इस बात पर महिला ने चीखते हुए कहा की ‘मुझे परेशान मत करो, कहीं कोई सुनवाई नहीं कर रहा है. मैं खुद को आग लगा लूंगी. इतना कहते हुए उसने अपने पास रखी पॉलिथिन से एक बोतल में भरा हुआ केरोसिन निकाला और अपने ऊपर उढ़ेल लिया. आस पास खड़े लोगों को समझने में देर नहीं लगी इसी बीच महिला ने माचिस जलकर खुद को आग लगने का प्रयास किया. मौक़े पर मौजूद एक कर्मचारी द्वारा उसके हाथ से माचिस उससे छीन ली. जिसके बाद महिला ने चीख चीख कर अपनी परेशानी सबको बतायी.

हर साल उसकी फसल काट लेते है
दरअसल भिंड के मिहोना क्षेत्र के बंथरी गांव में रहने वाली नीलम चौहान का आरोप है कि उनके चाचा हर साल उनकी खेती की फसल काट लेते हैं, और पुलिस से लेकर प्रशासन तक शिकायतों के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. हाल ही में उन्होंने लहार एसडीएम के पास फसल कटवाने की गुहार लगाई थी और आदेश जारी कर दिए थे लेकिन आदेशों को अनदेखा कर आरोपी चाचा द्वारा हार्वेस्टर लगाकर फसल जाती जा रही है. नीलम ने यह भी बताया की पिछले साल भी उसके चाचा ने उसकी फसल काट ली थी, उसने इस सम्बंध में पुलिस को भी सूचित किया था और मदद की गुहार लगायी थी, लेकिन पुलिस द्वारा भी कोई एक्शन नही लिया गया. 

किसान का अपहरण करने वाले फरार आरोपियों के खेत बर्बाद, जेसीबी ने कर दी खड़ी फसल नष्ट

महिला द्वारा फसल बोई ही नहीं गई
वहीं इस मामले पर लहार एसडीओपी अवनीश बंसल का भी बयान सामने आया है. उनका कहना है कि महिला द्वारा फसल बोयी नहीं गयी है. वह हर वर्ष फसल काटने पहुंच जाती है और पैनिक क्रिएट करती है. पुलिस के पास भी फसल कटवाने के लिए आवेदन देती है. महिला के मामले में लहार कोर्ट ने भी फसल काटने के लिए सुरक्षा देने से इनकार किया है. हालांकि पूरे मामले को लेकर भिंड पुलिस अधीक्षक लगाना है कि यह एक पारिवारिक ज़मीनी विवाद है. ऐसे में महिला से पूर्व में ही कहा गया था की सिवल कोर्ट में इस मुद्दे को लेकर जाए. अगर कोर्ट द्वारा अदेशित किया जाता है तो पुलिस फसल काटने में मदद करेगी, लेकिन कोर्ट ने इस बात से इनकार कर कर दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news