Earthquake:सिवनी में भूकंप के झटके, पिछले हफ्ते भी महसूस की गई थी कंपन
Advertisement

Earthquake:सिवनी में भूकंप के झटके, पिछले हफ्ते भी महसूस की गई थी कंपन

सिवनी जिले में आज सुबह करीब 11:49 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए.भूकंप की तीव्रता 3.6 रिक्टेयर रही. हालांकि भूकंप ज्यादा तेज नहीं था, 10 से 12 सेकेंड के लिए झटके महसूस किए गए.भूकंप से किसी भी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई है.

सिवनी में भूकंप के झटके

वासु चौबे/सिवनी: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में आज सुबह करीब 11:49 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए.भूकंप की तीव्रता 3.6 रिक्टेयर रही. हालांकि भूकंप ज्यादा तेज नहीं था, 10 से 12 सेकेंड के लिए झटके महसूस किए गए.भूकंप से किसी भी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई है.जानकारी के मुताबिक अनुसार भूकंप का केंद्र नागपुर से 106 किलोमीटर दूर सिवनी पास करीब 5 किलोमीटर गहराई में दर्ज किया गया है.

भोपाल मौसम केंद्र के सीनियर वैज्ञानिक वेद प्रकाश ने बताया कि केवल जिले के दक्षिणी हिस्से में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, कुछ दिन पहले भी यहां भूकंप आया था.वेद प्रकाश सिंह का कहना है कि बीते 2 सालों से यह देखा जा रहा है कि सितंबर-अक्टूबर के महीने में सिवनी जिले में ऐसे हालात बन रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-PHOTOS: PM मोदी के उपहारों की नीलामी, नीरज चोपड़ा के गोल्डन भाले समेत स्टार ओलंपियन का ये सामान हो सकता है आपका!

गौरतलब है कि बीते एक पखवाड़े से सिवनी में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जा रहे हैं.पिछले साल भी यहां कई बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे और पांच बार भूकंप रियेक्टर स्केल पर दर्ज भी किया गया था.

Watch LIVE TV-

Trending news