यात्रीगण कृपया ध्यान दें! एमपी के इस स्टेशन पर नहीं मिलेगी अंडा बिरयानी, जानिए वजह
Advertisement

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! एमपी के इस स्टेशन पर नहीं मिलेगी अंडा बिरयानी, जानिए वजह

जबलपुर में रेल यात्रियों के लिए बुरी खबर हैं. दरअसल रेल यात्री अब मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन (Jabalpur Railway Station) पर अंडा बिरयानी का स्वाद नहीं चख पाएंगे.

सांकेतिक तस्वीर

जबलपुर: जबलपुर में रेल यात्रियों के लिए बुरी खबर हैं. दरअसल रेल यात्री अब मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन (Jabalpur Railway Station) पर अंडा बिरयानी का स्वाद नहीं चख पाएंगे. यहां रेल प्रशासन ने अंडा बिरयानी पर रोक लगा दी है. जी हां, चौंकिए मत दरअसल यह फैसला किसी धार्मिक वजह से नहीं बल्कि बिरयानी की खराब गुणवत्ता और यात्रियों की सेहत के साथ हो रहे खिलवाड़ के कारण लिया गया है. 

राज्य निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला, ग्राम पंचायत में पदस्थ इन सचिवों को हटाने के आदेश!

बता दें कि जबलपुर रेलवे स्टेशन के खानपान स्टालों पर पश्चिम मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य  अधिकारियों के आकस्मिक जांच के दौरान खान-पान के ठेकेदार दो अंडे की जगह एक ही अंडे के दो हिस्से करके अंडा बिरयानी के बेचकर इससे मुनाफाखोरी भी कर रहे थे. 

तुरंत विक्रय पर लगाई रोक
इस जांच के दौरान डिब्बाबंद अंडा बिरयानी की गुणवत्ता बेहद खराब पाई गई थी. जो यात्रियों की सेहत को खराब कर सकती थी. डीसीएम सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे प्रशासन ने तुरंत सख्त निर्णय लेते हुए जबलपुर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म और ट्रेन में आगामी आदेश तक अंडा बिरयानी की बिक्री पर रोक लगा दी है.

PM किसान योजना से ज्यादा प्रभावी है भूपेश सरकार की यह योजना, खाते में आ रहे 15000

स्टेशन पर ठेकेदार कर रहे थे मुनाफाखोरी
जबलपुर स्टेशन पर तीन ठेकेदारों को खान-पान का लाइसेंस मिला हुआ है. तीनों ठेकेदारों की अंडा बिरयानी खराब पाई गई. इसके अलावा मुनाफाखोरी का काम भी किया जा रहा था. डिब्बाबंद अंडा बिरयानी में दो अंडे की जगह एक अंडा ही दिया जा रहा था. जबलपुर रेल मंडल की टीम जब स्टेशन पर जांच करने पहुंची थी तो इस बात का खुलासा हुआ.  जिसकी कीमत 80 रुपये निर्धारित है.

WATCH LIVE TV

Trending news