नर्मदा में डूबने ही वाली थी पांच जिंदगियां, सोशल मीडिया से मिला नया जीवनदान
X

नर्मदा में डूबने ही वाली थी पांच जिंदगियां, सोशल मीडिया से मिला नया जीवनदान

कहते हैं कि कुछ करने का जज्बा हो तो हर राह आसान हो जाती है. बस इरादों में दम होनी चाहिए फिर आपकी कमजोरी भी आपकी ताकत बन जाती है. 

नर्मदा में डूबने ही वाली थी पांच जिंदगियां, सोशल मीडिया से मिला नया जीवनदान

पीताम्बर जोशी/होशंगाबाद: कहते हैं कि कुछ करने का जज्बा हो तो हर राह आसान हो जाती है. बस इरादों में दम होनी चाहिए फिर आपकी कमजोरी भी आपकी ताकत बन जाती है. ऐसा ही एक मामला बुधवार दोपहर सामने आया जब सोशल मीडिया पर आये एक वीडियो ने सभी को हैरान कर दिया. वीडियो में कुछ लोग दिखाई दे रहे थे. जो नर्मदा नदी के तेज बहाव में फंसे हुए थे. 

गोद में बेटी, साथ में सीएम की सुरक्षा.. जब डीएसपी ने किया सैल्यूट, तो बच्ची को दुलारने लगे शिवराज

बता दें कि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण नर्मदा नदी का जलस्तर अभी काफी बढ़ा हुआ है. इसके बाद भी लोग खतरा मोल लेने से नहीं चूक रहे हैं. ऐसा ही एक मामला होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा तहसील में सामने आया. जब हंडिया से होशंगाबाद इंजन नाव को लेकर जा रहे 5 लोग नर्मदा नदी में तेज बहाव होने के चलते फंस गए. जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो बनाकर अपलोड किया. जानकारी मिलते ही सिवनी मालवा एसडीएम अखिल राठौर बिना देर किये वीडियो की जानकारी लेने के बाद मौके पर पहुंच गए और आसपास के नाव चालकों एवं होम गार्ड के जवानों के साथ स्वयं ही नदी के बीच में फंसे लोगों की मदद करने के लिए नाव पर बैठ कर पहुंच गए.

इंजन की चकरी टूट गई
आपको बता दें कि इंजन नाव से हंडिया से होशंगाबाद की ओर जा रहे 5 लोग उस वक्त बीच नदी में फंस गए. जब उनके इंजन की चकरी टूट गई. उन्होंने वीडियो के माध्यम से बताया कि वो हंडिया डीमावर घाट से होशंगाबाद जा रहे थे. तभी तेज बहाव के चलते नाव एक बड़े पत्थर से टकरा गई. जिससे इंजन की चकरी टूट गई और जहां वे फंसे हुए थे. वहां किसी का भी पहुंचना असम्भव है.

इस किसान का कमाल: मुर्गी को बना दिया मोरनी के बच्चों की मां, जानिए दिलचस्प कहानी

रेस्क्यू टीम की मदद से बची जान
सिवनी मालवा एसडीएम अखिल राठौर ने तत्परता दिखाते हुए रेस्क्यू टीम की मदद से सभी को बचाया. रेस्क्यू टीम द्वारा करीब साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद नाव में सवार सभी को सुरक्षित नदी से बाहर निकाला. नाव में सवार सभी 5 लोग काजली गांव नीलकंड से सांगाखेड़ा कला नदी के रास्ते नाव से जा रहे थे. तभी बीच धार में नाव फंस गई. इस नाव में सोमलवाड़ा निवासी प्रदीप कीर, रामनिवास कीर, ओमप्रकाश कीर, निर्भर कीर, एवं मुहूर्त कीर सवार थे. सभी ने सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाकर अपनी जान बचाई.

WATCH LIVE TV

Trending news