शादी के नाम पर इंजीनियर युवती को दिया धोखा, दोस्त की बनाई गैंग ने लूटे लाखों रुपये
Advertisement

शादी के नाम पर इंजीनियर युवती को दिया धोखा, दोस्त की बनाई गैंग ने लूटे लाखों रुपये

खंडवा की इंजीनियर युवती को शादी के नाम पर तीन लोगों ने जाल में फंसा कर उसके साथ 12 लाख 65 हजार रुपये की धोखाधडी कर डाली. 

शादी के नाम पर इंजीनियर युवती को दिया धोखा, दोस्त की बनाई गैंग ने लूटे लाखों रुपये

खंडवा: खंडवा की इंजीनियर युवती को शादी के नाम पर तीन लोगों ने जाल में फंसा कर उसके साथ 12 लाख 65 हजार रुपये की धोखाधडी कर डाली. धोखाधड़ी के इस खेल में तीन आरोपियों में एक लड़की है. जो पीड़िता की रिश्तेदार है. इसी ने इंजीनियर युवती को भोपाल के एक रईसजादे का फोटो दिखाकर शादी का सपना दिखाया और इंजीनियर युवती से कहा की लडका रईस घर से है और वह तुम्हें एक शादी में देख चुका है, तुम उसे पसंद हो. इंजीनियर युवती उसकी बातों में आ गई.

इस दिन से श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगी महाकाल के गर्भगृह में एंट्री, इस कारण मंदिर समिति ने लिया फैसला

दरअसल धोखे का शिकार हुई युवती इंजीनियर है और इंदौर में जॉब करती है. उसकी रिश्तेदार और सहेली आरोपी आमरीन ने उसे एक मोबाइल नंबर देकर कहा कि यह अलमास का नंबर है. भोपाल का लड़का है और रईसजादा है. यह तुमसे शादी करना चाहता है और शादी के बाद तुम्हें खुश रखेगा. इस पर बात कर लिया करो. इंजीनियर युवती भी उसे अलमास का नंबर समझकर बात करने लगी, लेकिन इंजीनियर युवती जिसे अलमास समझ रही थी. वो सहेली की गैंग का ही एक साथी शारीम है. जो मोबाइल ऐप के जरिए आवाज बदलकर युवती से बात कर रहा था. इस ठग गिरोह ने प्लानिंग के अनुसार इंजीनियर युवती को इमोशनल ब्लैकमेल कर उससे समय समय पर पैसे की मांग कर 12 लाख 65 हजार रुपये ठग लिए.

धीरे-धीरे लिए लाखों रुपये
इंजीनियर युवती से बातचीत को कुछ दिन ही हुए थे कि नकली अलमास बनाकर बात कराने वाले आरोपी युवक शारीम ने कहा कि मुझसे एक एक्सीडेंट हो गया है, पुलिस केस बना रही है. एक्सीडेंट वाला मुझे हत्या के प्रयास में फंसा रहा है. उसे रुपए देना है, ऐसे बहाने बनाकर अलग-अलग खातों में ट्रांजेक्शन करवाकर 8 लाख रुपए की पहले ठगी की, उसके बाद कभी बीमारी का तो कभी अन्य चीजों का बहाना बनाकर इस गैंग ने युवती से 12 लाख 65 हजार रुपए ठग लिए. इसके बाद और रुपए का दबाव बनाने लगे, जब युवती ने और रुपए देने से मना कर दिया तो युवती को ये तीनों लोग धमकाने लगे और शादी नहीं करने जैसी धमकियां देने लगे. जिसके बाद युवती ने फौरन इस घटना की शिकायत शहर के मोघट थाने में की.

Gold Price Today: सोने की कीमतों में इजाफा, जानिए 10 ग्राम सोना किस दाम पर बिक रहा

मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार
पुलिस जांच में पता चला कि इंजीनियर लड़की से यह तीनों लोग धोखाधड़ी कर रहे थे. अलमास नाम का कोई लड़का ही नहीं है. गैंग के शारीम, जुम्मन और अमरीन ही मोबइल और व्हाट्सएप पर बात करते थे. अमरीन तलाकशुदा है और इस पूरी धोखाधड़ी की मास्टरमाइंड भी है. अमरीन पर महिलाओं के साथ आर्थिक धोखाधड़ी करने के पुराने रिकॉर्ड भी है.  पुलिस ने इस पूरे मामले पर तीन लोगो आरोपी बनाया है, जिसमे अमरीन, जुम्मन और शारीम को गिरफ्तार कर लिया है. इसमें मुख्य आरोपी अमरीन है जिससे पुलिस ने रिमांड पर लेकर और आगे की पूछताछ कर रही है .

Trending news