MP NEWS: यहां फ्री में बांटा गया प्याज, टूट पड़े लोग; जानिए कहां का है मामला
Advertisement

MP NEWS: यहां फ्री में बांटा गया प्याज, टूट पड़े लोग; जानिए कहां का है मामला

MP NEWS: मध्य प्रदेश में प्याज के उचित दाम न मिलने से परेशान किसानों ने फ्री में ही प्याज बांटना शुरू कर दिया. किसान द्वारा फ्री में बांटे जा रहे प्याज को लेने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई.

MP NEWS: यहां फ्री में बांटा गया प्याज, टूट पड़े लोग; जानिए कहां का है मामला

प्रमोद सिन्हा/खंडवाः मध्य प्रदेश (madhya pradesh news) में किसानों (farmer) को प्याज के भाव नहीं मिल रहे हैं. किसान औने-पौने दाम पर प्याज (onion price) बेंचने को मजबूर हैं. वहीं खंडवा में किसानों ने शहर की सड़कों पर निःशुल्क प्याज बांट दी. फ्री में प्याज लेने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई.

दरअसल प्याज के गिरते दामों से किसान परेशान हैं. लागत की आधी रकम भी निकालना मुश्किल हो गया है. किसानों को जब मंडी में प्याज के औने-पौने दाम मिलते हुए नजर आए तो उन्होंने यहां बेचने की बजाय प्याज फ्री में बांटना उचित समझा. मंडी में किसान को 100 रु प्रति 40 किलो के हिसाब से भाव मिला था. किसान ने सोचा कि इससे अच्छा तो फ्री में बांट देना बेहतर होगा.

जानिए प्याज के दाम
खंडवा नगर निगम के सामने यह जो दृश्य नजर आ रहा है, दरअसल यहां लोग फ्री में मिल रही प्याज लेने के लिए टूट पड़े हैं. आपको बता दें कि खंडवा के भेरू खेड़ा का किसान घनश्याम आज प्याज की उपज लेकर मंडी पहुंचा था, यहां जब प्याज की कीमत सुनी तो चौंक गया. मंडी में उसे 100 रु प्रति 40 किलो के कट्टे की बोली लगी.

एक साथ फ्री में बांटा प्याज
मतलब किसान की प्याज 2 से 3 रुपए किलो तक खरीदी जा रही थी, जबकि किसान का कहना है कि प्याज पर 6 रुपए प्रति किलो की लागत आ रही है. दाम सुनकर किसान पहले चिंतित हुआ और फिर गुस्से में आकर उसने इस प्याज को सड़क पर फेंकने की सोची. लेकिन, फिर वो इस प्याज को लेकर खंडवा नगर निगम चौराहे पर पहुंचा और यहां किसानों के साथ प्याज फ्री में बांट दिया.

जानिए क्या कहा किसान ने
किसान घनश्याम ने कहा कि प्याज की फसल में प्रति एकड़ 70 से 80 हजार रुपए तक का खर्च आता है. लेकिन वर्तमान में जो दाम मिल रहे हैं, उससे तो आधी लागत भी नहीं निकल पा रही है. किसान ने सरकार से राहत राशि दिए जाने की भी मांग की है.

ये भी पढ़ेंः MP News: सीहोर में दिखी अनूठी परंपरा, युवक ने शादी के दौरान शहीदों को दान किया पैसा

Trending news