MP Politics: बीच सड़क खटिया डालकर धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह, बदतमीजी का लगाया आरोप
Advertisement

MP Politics: बीच सड़क खटिया डालकर धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह, बदतमीजी का लगाया आरोप

MP News: भोपाल में सेक्स लेन के लिए तोड़े गए मकानों के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बीच सड़क पर खटिया डालकर धरने पर बैठ गए हैं. उनके साथ पीसी शर्मा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद हैं. 

 

congress digvijay singh protest

प्रिया पांडे/भोपाल: भोपाल के कोलार में सिक्स लेने के लिए बड़ी संख्या में बस्ती में रहने वाले लोगों के मकान तोड़ दिए गए हैं. इसके विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह धरने पर बैठ गए हैं. उनके साथ बड़ी संख्या में मौजूद कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता रात भर खटिया डालकर धरना देते रहेंगे. बस्ती में रहने वाली महिलाओं और लोगों के साथ अधिकारियों द्वारा बदतमीजी के आरोप भी लगाए गए हैं.  

कांग्रेस ने लगाए मुआवजा न मिलने के आरोप
कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि अर्जुन सिंह जी के समय इस बस्ती में रहने वाले लोगों को पट्टे दिए गए थे. अब इन्हें मुआब्जा मिलना चाहिए और वैक्लिपक व्यवस्था भी की जानी चाहिए. इनमें से कुछ लोगों को हाई कोर्ट से स्टे मिला है. जिनके पासपैसा है वो स्टे ले आए, लेकिन अब गरीब कहां जाएंगें. इसके अलावा राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार गरीबों को उजाड़ रही है. यहां अधिकारियों द्वारा बस्ती में रहने वाली महिलाओं के साथ बत्तमीजी की जा रही है. 

नहीं दिया गया मुआवजा
कांग्रेस का आरोप है कि सिक्स लेन के लिए जिनके-जिनके मकान तोड़े गए हैं, उन्हें अब तक मुआवजा भी नहीं दिया गया है. लोगों से यह तक वादा किया गया कि तुरंत मकान मिलेगा, लेकिन न तो मकान मिला और न ही मुआवजा. पीड़ितों के लिए आखिरी दम तक लड़ाई जारी रहेगी. 

ये भी पढ़ें- CM हेल्पलाइन निराकरण में भोपाल फिसड्डी, बढ़ते क्राइम रेट को घटाने में इस जिले ने मारी बाजी

क्यों बनाया जा रहा है सिक्स लेन
बता दें कि शहर में लगने वाले लंबे जाम और ट्रैफिक की समस्या से लोगों को निजात दिलान के लिए 222 करोड़ रुपए की लागत से 15.10 किलोमीटर लंबी सिक्स लेन का निर्माण होना है. इस प्रोजेक्ट के तहत 27 पुलों का निर्माण भी किया जाएगा. ऐसे में प्रोजेक्ट के लिए कई बस्तियों को खाली कराया जा रहा है, जिसका कांग्रेस विरोध कर रही है. 

Trending news