पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने विधानसभा अध्यक्ष पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात
Advertisement

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने विधानसभा अध्यक्ष पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. 

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने विधानसभा अध्यक्ष पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

प्रमोद शर्मा/भोपाल: पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. दरअसल नेताप्रतिपक्ष कमलनाथ के विधानसभा की कार्यवाही के संबंध में दिए गए बयान पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश कांग्रेस के मीडिया अध्यक्ष पूर्व मंत्री एवं विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष की प्रतिक्रिया उचित नहीं है.

जीतू पटवारी ने किए तीन ट्वीट
 पटवारी ने विधानसभा अध्यक्ष से सवाल करते एक के बाद एक 3 ट्वीट किए. पहले ट्वीट में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि कमलनाथ की सरकार ने अपने पहले साल में 24 बैठकें, 118 घंटे काम किया. पुनः निवेदन – सत्र बुलाना व चलाना, सभी को समान अवसर देना, विधानसभा अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी है. इसीलिए, निष्पक्ष होने के साथ, निष्पक्ष दिखना भी जरूरी है.

दूसरा ट्वीट-  जीतू पटवारी ने दूसरे ट्वीट में विधानसभा अध्यक्ष से पूछा कि वर्ष 2020 की 4 बैठकों में केवल 1 घंटे 53 मिनट चर्चा हुई. 2022 के बजट सत्र में 13 की बजाय 08 बैठक हुई, केवल 21 घंटे सदन चला. विधानसभा सत्र बुलाना व चलाना, समान अवसर देना, अध्यक्ष की बुनियादी जिम्मेदारी है, क्या ऐसा हुआ? 

तीसरा ट्वीट- उन्होंने पूछा कि अध्यक्ष जी, छोटा मुंह, बड़ी बात और अग्रिम क्षमा के साथ निवेदन है ''आपका पद सत्तापक्ष नहीं, निष्पक्ष होता है, नियम-कानून से चलने वाली संवैधानिक गतिविधियों को भी यदि मीडिया के जरिए साझा किया जाएगा, तो मुझे नहीं लगता कि पद की गरिमा बढ़ेगी.''

Trending news