विधायकी के बाद भी चाहिए प्रोटोकॉल! पूर्व विधायकों ने मांगे 'आयुष्मान' के फायदे
Advertisement

विधायकी के बाद भी चाहिए प्रोटोकॉल! पूर्व विधायकों ने मांगे 'आयुष्मान' के फायदे

मध्य प्रदेश के कुछ पूर्व विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर प्रोटोकॉल के साथ-साथ सुविधाओं में विस्तार को लेकर मांग की है.

विधायकी के बाद भी चाहिए प्रोटोकॉल! पूर्व विधायकों ने मांगे 'आयुष्मान' के फायदे

वासु चौरे/भोपाल: गरीबों को बेहतर इलाज मिले इसको लेकर पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की. देशभर में गरीबों को इसका लाभ भी मिल रहा है, लेकिन मध्य प्रदेश में अब इस योजना का लाभ पूर्व विधायकों को चाहिए. इस संबंध में उन्होंने गुरुवार को मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम से मुलाकात की है और अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा है.

मांगा प्रोटोकॉल
मध्य प्रदेश के पूर्व विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम से पेंशन को बढ़ाने का भी अनुरोध किया है. इसके साध ही उनको मिलने वाली सुविधाओं में इजाफे की मांग रखते हुए उन्होंने प्रोटोकॉल की भी मांग की है. बता दें प्रदेश में पूर्व विधायकों को मिलने वाली सुविधाओं और आंकलन के लिए पिछले साल ही एक समिति बनाई गई थी, जो समय-सयम पर पूर्व विधायकों की मांगों पर विचार करती है.

ये भी पढ़ें: MP में असदुद्दीन ओवैसी को तगड़ा झटका, एक साथ कई पदाधिकारियों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

बंद हो पूर्व विधायकों की पेशन
कुछ दिनों पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा था राष्ट्र निर्माण करने वाले शिक्षक और राष्ट्र की रक्षा करने वाले सैनिक अपनी पेंशन के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. ऐसे में सांसदों, विधायकों और अधिकारियों की पेंशन भी बंद होनी चाहिए.

कर्मचारी भी कर रहे हैं ये मांग
बता दें इन दिनों प्रदेश में पेंशन को लेकर घमासान मचा हुआ है. पुरानी पेंशन बहाली को लेकर भोपाल में मध्य प्रदेश कर्मचारी मंच का आंदोलन कर रहा है. वहीं सरकार ई पेंशन स्कीम को फायदेमंद बता रही है. ऐसे में कर्मचारी मंच ने नई पेंशन में सरकार को फायदा नजर आता है तो इसे सांसद और विधायकों के लिए लागू क्यों नहीं किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news