कर्फ्यू के बीच लोगों ने ऐसे मनाई हनुमान जयंती, प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Advertisement

कर्फ्यू के बीच लोगों ने ऐसे मनाई हनुमान जयंती, प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

खरगोन में हनुमान जयंती पर मंदिरों में ताले लगे रहे. प्रशासन द्वारा दी गई छुट के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच भक्तों ने दहलीज से ही आराध्य के दर्शन और पूजन किया.

कर्फ्यू के बीच लोगों ने ऐसे मनाई हनुमान जयंती, प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

खरगोन: हनुमान जयंती पर प्रशासन द्वारा कर्फ्यू के पालन की अपील की गई थी. इस कारण शहर में किसी प्रकार का कोई आयोजन नहीं हुआ. मंदिरों के पट भी नहीं खुले. 2 घंटे की छूट के दौरान श्रद्धालु आवश्यक वस्तुओं की खरीदी के लिए घरों से बाहर निकले इस दौरान उन्होंने मंदिरों से बाहर से ही माथा टेंका और शहर में अमन चैन, शांति के लिए प्रार्थना की.

चाक चौबंद सुरक्षा के इंतजाम
शहर के नूतन नगर के दाता हनुमान मंदिर में श्रद्धालुओं ने बहार ही दीपक लगाई. कुंदा तट एवं पोस्ट आफिस चौराहे के नीचे हनुमान मंदिर में मत्था टेक हनुमान जयंती मनाई. इस दौरान काफी चाक चौबंद सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे. प्राचीन प्रसिद्ध मंदिरों के आसपास अधिक तैनाती के साथ ड्रोन से नजर रखे हुए थे. लगातार पेट्रोलिंग हो रही थी.

लोगों ने की शांति, सद्भाव की प्रार्थना
दो घंटे की छूट में भी धारा 144 का पालन करते हुए कम से कम संख्या में पहुंचकर दर्शन किए. हनुमान जयंती को इस मनाने को लेकर श्रद्धालु ने कहा शहर में शांति, सद्भाव का काम करने के लिए भगवान हनुमान की जयंती पर इस तरह दर्शन भी हमें स्वीकार है. लोगों ने कहा कि भाई चारे के साथ कर्फ्यू खुले बस यही चाहते हैं. बहार से दर्शन करना अच्छा नहीं लग रहा मगर कर्फ्यू नियम पालन भी जरूरी है.

बाजार में पैदल की छूट
दो घंटे की कर्फ्यू छूट में लोगों ने जमकर खरीदी की. बगैर बाइक से मार्केट में आने का पालन भी सख्ती से कराया गया. शहर के प्रमुख चौराहों पर बेरिकेट्स लगाकर रोका गया. कर्फ्यू छूट में बाइक एवं अन्य वाहन प्रतिबंधित कर पैदल ही निकले की छूट दी गई थी. शहर के गोलबिल्डिंग , सब्जी मार्केट , जवाहर मार्ग पर लोगो ने खरीदी की.

WATCH LIVE TV

Trending news