कहीं बाहर नहीं गये और न लोगों से हुआ सम्पर्क, फिर भी 2 बच्चों को हुआ कोरोना
Advertisement

कहीं बाहर नहीं गये और न लोगों से हुआ सम्पर्क, फिर भी 2 बच्चों को हुआ कोरोना

बालाघाट शहर के 02 बच्चों के सैंपल कोरोना पाजेटिव आये हैं. इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या शून्य से बढ़कर 02 हो गई है. 

कहीं बाहर नहीं गये और न लोगों से हुआ सम्पर्क, फिर भी 2 बच्चों को हुआ कोरोना

बालाघाट: बालाघाट शहर के 02 बच्चों के सैंपल कोरोना पाजेटिव आये हैं. इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या शून्य से बढ़कर 02 हो गई है. कोरोना पॉजिटिव पाये गये दोनों मरीज ग्राम सरेखा के 05 एवं 12 वर्ष की आयु के बच्चे हैं. इन दोनों मरीजों को होम आइसोलेट करके उनका उपचार किया जा रहा है.

दिवाली का बोनस! अगर आज ये काम करने से चूक गए किसान, तो खाते में नहीं आएंगे 4000 रुपये,जानिए

सीएमएचओ डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाये गये दोनों बच्चे सर्दी-खांसी से पीड़ित थे. उनके परिवार के सभी लोगों का आरएटी टेस्ट कराया गया है, जो निगेटिव आया है. बच्चों के परिजनों का कहना है कि वे कहीं बाहर नहीं गये है और ऐसे लोगों के सम्पर्क में भी नहीं आये है. इन बच्चों की कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है. डॉ पांडेय ने लोगों से अपील की हैं कि अभी कोरोना का प्रभाव खत्म नहीं हुआ है, इसीलिए कोरोना गाईडलाइन का पालन करें तथा वैक्सिनेशन जरूर करें.

कितने मरीज हुए अब तक
बता दें कि बालाघाट जिले में 30 अक्टूबर 2021 तक बालाघाट जिले में कुल 9106 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 9034 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. जिले मे 30 अक्टूबर तक 70 मरीजों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है. बालाघाट जिले में 30 अक्टूबर 2021 तक कोरोना टेस्ट के लिए 02 लाख 93 हजार 550 सेंपल लिए जा चुके हैं. जिले के अस्पतालों में कोरोना का संभावित कोई भी मरीज भर्ती नहीं हैं.

सिंधिया का इंदौर को दिवाली गिफ्टः प्रयागराज, जोधपुर और सूरत के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट, देखें किराये की लिस्ट

नहीं किया जा रहा नियमों का पालन
गौरतलब है कि जिले में सभी प्रकार से छूट मिलने के बाद और दिवाली की शॉपिंग में लोग बेखौफ होकर कोरोना के नियमों का पालन किए बिना की घुम रहे है. यहां न तो शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया जा रहा है और न ही मास्क का उपयोग. ऐसी स्थिति में कोरोना नियमों की ये अनदेखी भारी पड़ सकती हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news