राजधानी भोपाल में हाई अलर्ट, लोकल इंटेलीजेंस को किया गया एक्टिव, थानों को मिले ये निर्देश
Advertisement

राजधानी भोपाल में हाई अलर्ट, लोकल इंटेलीजेंस को किया गया एक्टिव, थानों को मिले ये निर्देश

भोपाल में संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश के बाद भोपाल में अलर्ट जारी है. ACP सचिन अतुलकर का बयान राजधानी के सभी थानों में संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी के निर्देश दिए हैं.

राजधानी भोपाल में हाई अलर्ट, लोकल इंटेलीजेंस को किया गया एक्टिव, थानों को मिले ये निर्देश

भोपाल: जमाते मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के संदिग्ध आतंकियों की भोपाल में गिरफ्तारी और गृह मंत्री के निर्देश के बाद भोपाल में अलर्ट जारी है. सोमवार को भोपाल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जिले में पुलिस के रिकॉर्ड के आधार पर सस्पेक्ट की निगरनी बढ़ाने की बात कही गई है.

राजधानी में इंटेलीजेंस एक्टिव
ACP सचिन अतुलकर का बयान राजधानी के सभी थानों में संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि जिले के सभी थानों को पुलिस के रिकॉर्ड के आधार पर सस्पेक्ट की निगरनी बढ़ाने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि राजधानी में पहले से ही लोकल इंटेलीजेंस एक्टिव हैं. ये मामला सामने आने के बाद सतर्कता भी बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें: पुलिस भर्ती में अब फिजिकल के मिलेंगे 50% मार्क्स, जानिए सीएम शिवराज ने क्यों किया ये ऐलान?

क्या है पूरा मामला
राजधानी भोपाल के ऐशबाग थाना क्षेत्र में कुछ आतंकी फातिमा मस्जिद के पास किराए का मकान लेकर रह रहे थे. ATS ने ऑपरेशन चलाकर 4 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिससे आतंकियों की बड़े हमले की साजिश नाकाम हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार जिस किराए के मकान से इन्हें गिरफ्तार किया गया है, उसमें से धार्मिक साहित्य और लैपटॉप भी जप्त किया गया है.

कब हुई कार्रवाई
शनिवार देर रात 3:30 बजे पुलिस ऐशबाग पहुंची और एक बिल्डिंग में छापा मारा. पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई और वहां से दो लोगों को पकड़ा गया. इनकी निशान देही के बाद दो अन्य को करोंद इलाके की खातिजा मस्जिद के करीब से गिरफ्तार किया गया था. ATS ने सुबह 5 बजे तक अपनी कार्रवाई पूरी कर ली थी.

ये भी पढ़ें: बीजेपी OBC मोर्चा के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, महिला के साथ वायरल हुआ था अश्लील फोटो

हो सकते हैं कई अन्य खुलासे
ATS ने बताया कि ये बांग्लादेशी आतंकियों की स्लीपर सेल का काम कर रहे थे. उनके पास बड़ी मात्रा में जिहादी साहित्य और आतंकी गतिविधियों से जुड़ा सामान मिला है. टीम ये सामान बोरों में भरकर ले गई. भोपाल में रहकर आतंकी ऊपर से आदेश मिलने के इंतजार में थे. माना जा रहा है कि इनसे पूछताछ के बाद कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news