अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सिंध नदी में खुदाई कर रहे 26 ट्रक समेत 32 वाहन जब्त
Advertisement

अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सिंध नदी में खुदाई कर रहे 26 ट्रक समेत 32 वाहन जब्त

भिंड में पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने कार्रवाई कर अलग-अलग स्थानों से 26 ट्रक और 6 ट्रैक्टर पकड़े है. कई जगह रेत के डम्प भी मिले हैं.

अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सिंध नदी में खुदाई कर रहे 26 ट्रक समेत 32 वाहन जब्त

प्रदीप शर्मा/भिंड: पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई ने एक बार फिर माइनिंग विभाग के काम और अवैध खनन की पोल खोल कर रख दी है. सिंध नदी के किनारे कार्रवाई करने पहुंचे प्रशासन की टीम ने मौके से दो दर्जन से ज्यादा ट्रक और करीब आधा दर्जन रेत के ट्रैक्टर पकड़े हैं. बाद में माइनिंग टीम भी पहुंची है, अभी इलाके में सर्चिंग जारी है.

बीहड़ो में भी मिली वाहन
जानकारी के मुताबिक, अमायन क्षेत्र के बरेठी खुर्द, बछरेठा और अजिता में अवैध रेत उत्खनन और परिवहन की जानकारी मिली थी. इसपर भिंड कलेक्टर और एसपी दल बल के अचानक सिंध नदी किनारे बछरेठा ग्राम पहुचे, जहां नदी के किनारे कुछ ट्रक और ट्रैक्टर पकड़े. इनमें से कुछ वाहन लोड और कुछ अनलोड थे. इसके बाद टीम बरेठी खुर्द, बछरेठा और अजीता भी पहुची, जहां सिंध किनारे और बीहड़ों में छिपे कई ट्रक और ट्रैक्टरों के मिलने की जानकारी है.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के बावजूद नहीं रुक रहे बोरवेल के हादसे! आज एक और बच्चा हारा जिंदगी की जंग

26 ट्रक और 6 ट्रैक्टर मिले
डीएसपी हेडक्वार्टर अरविंद शाह के मुताबिक, माइनिंग टीम मौके पर कार्रवाई कर रही है. अब तक अलग-अलग स्थानों से 26 ट्रक और 6 ट्रैक्टर पकड़े गए हैं. कई जगह रेत के डम्प भी मिले हैं. यह पूरा सर्कल करीब 15 किलोमीटर का है ऐसे में अलग-अलग टीम बनकर इंटर्नल एरिया में भी सर्चिंग की जा रही है. अंधेरा होने की वजह से थोड़ी परेशानी है आगे भी कार्रवाई जारी है.

हाईकोर्ट भी ले चुका है संज्ञान
लंबे समय बाद भिंड में रेत के अवैध खनन और परिवहन पर इतनी बड़ी कार्रवाई हुई है. लेकिन सवाल पुलिस और माइनिंग विभाग पर भी खड़े होते हैं की सिंध किनारे के थाना क्षेत्रों में इतनी बड़ी मात्रा में अवैध खनन और परिवहन कैसे होता रहा है. पुलिस अधिकारी अनजान कैसे रहे. खासकर तब जब जिले में चल रहे अवैध खनन और परिवहन पर हाईकोर्ट तक संज्ञान ले चुका है.

WATCH LIVE TV

Trending news