सैलरी 50 हजार रुपये, IT ने भेजा 113 करोड़ का नोटिस, मेहुल चोकसी से जुड़ा कनेक्शन!
Advertisement

सैलरी 50 हजार रुपये, IT ने भेजा 113 करोड़ का नोटिस, मेहुल चोकसी से जुड़ा कनेक्शन!

भिंड जिले के एक छोटे से कस्बे मिहोना के रहने वाले युवक रवि गुप्ता की सैलरी 50,000 हजार रुपये महीना है.  लेकिन उसे 113 करोड़ रुपये इनकम टैक्स भरने का नोटिस मिला है. आईटी विभाग ने ये नोटिस 2011-12 मे बैंक खाते मे हुए 132 करोड़ रुपए के लेनदेन पर जारी किया गया है. 

सैलरी 50 हजार रुपये, IT ने भेजा 113 करोड़ का नोटिस, मेहुल चोकसी से जुड़ा कनेक्शन!

प्रदीप शर्मा/भिंड: एमपी अजब है... सबसे गजब है... ये खबर पढ़कर आप भी ये कहने से खुद को रोक नहीं पाएंगे. क्योंकि भिंड जिले के एक छोटे से कस्बे मिहोना के रहने वाले युवक रवि गुप्ता की सैलरी 50,000 हजार रुपये महीना है.  लेकिन उसे 113 करोड़ रुपये इनकम टैक्स भरने का नोटिस मिला है. 

आईटी विभाग ने भेजा 113 करोड़ का नोटिस
भिंड के 30 वर्षीय रवि गुप्ता को आईटी विभाग ने ये नोटिस 2011-12 मे बैंक खाते मे हुए 132 करोड़ रुपए के लेनदेन पर जारी किया गया है. नोटिस को देखकर रवि नाम का युवक अब हैरान और परेशान है. पीड़ित रवि ने इस बात की शिकायत ऑनलाइन दर्ज कराई है. इस मामले में खास बात यह है कि 2019 में भी रवि गुप्ता को इनकम टैक्‍स विभाग ने साढे तीन करोड़ का नोटिस दिया था. जिसपर पेनल्टी लगाकर ये अब 113 करोड़ रुपये पहुंच चुका है.

बस्तर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी प्रियंका गांधी, महिला वोटर्स पर रहेगा फोकस

50,000 मासिक सैलरी 
दरअसल मिहोना निवासी रवि गुप्ता दिल्ली की एक प्राईवेट कपंनी मे नौकरी करता है. उसकी सैलरी मात्र 50,000 रुपये है. रवि का कहना है कि मार्च 2019 को उन्हें मेल पर इनकम टैक्स विभाग की तरफ से एक नोटिस मिला था. नोटिस मे लिखा था कि उनकी आय इनकम टैक्स के दायरे मे आती है. इसलिए वे अपनी आय की जानकारी देते हुए टैक्स जमा करें.

2019 में मिला था 3 करोड़ का नोटिस
शुरुआत मे रवि ने मिले नोटिस पर गौर नहीं किया, कुछ दिन बाद इनकम टैक्स की तरफ से रवि को एक और नोटिस मेल पर भेजा गया था इस नोटिस मे बताया गया कि उनके खाते मे 132 करोड़ रुपए का लेन देन हुआ है. इस वजह से उन्हें साढे़ तीन करोड़ रुपए का टैक्स नोटिस भेजा गया है. ये देखकर रवि हैरान रह गया, रवि ने जब ग्वालियर इनकम टैक्स विभाग से इस बात की जानकारी ली तो मालूम हुआ कि मुंबई मे एक्सिस बैंक की मलाड शाखा में रवि के नाम से एक खाता है इसी खाते मे 132 करोड़ रुपये का लेनदेन किया गया है.

रवि ने जब एक्सिस बैंक से अपने इस खाते की जानकारी ली तो मालूम हुआ कि इस खाते को उनके पेनकार्ड और एक फोटो का उपयोग करके खोला गया था. ये बात पता लगते ही रवि ने पुलिस ने शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने रवि की शिकायत दर्ज करने से मना करते हुए कहा कि मामला मुंबई का है, इसलिए वहीं जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाएं. रवि ने इस बारे मे इनकम टैक्स विभाग को भी लिखा लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. रवि ने अब इसकी शिकायत एसपी पुलिस के पोर्टल पर जाकर की है. साथ ही महाराष्ट्र सरकार से भी ऑनलाईन शिकायत रवि द्वारा की गई है.

बैंक में मेहुल चोकसी के खाते भी!
रवि का कहना है कि मुंबई की एक्सिस बैंक में उनको जो पता बताया गया है. उस पते के पास ही भगोड़ा डायमंड किंग मेहुल चोकसी की कई कंपनियां रजिस्टर्ड है. रवि गुप्ता ने इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

Trending news