अंशुल मुकाती/इंदौरः मध्य प्रदेश के इंदौर शहर की रहने वाली 42 साल की महिला ने मरने के बाद भी मानवता की मदद की. इंदौर के इंडेक्स मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में उन्होंने अपना देह दान किया. जैन परिवार की इस महिला ने अपने परिवार को 12 साल पहले ही अपना देह दान करने के बारे में फैसला लेकर बता दिया था. अब उनके निधन के बाद उनके बेटे वीरेंद्र जैन ने उनका यह संकल्प पूरा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 सितंबर को हुआ था निधन
शहर के बैकुंठधाम कॉलोनी में रहने वाली कोमल बाई जैन का निधन 10 सितंबर को हो गया था. उनके बेटे ने उनका शरीर इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में सौंपकर उनका अंतिम संकल्प पूरा किया. उनके बेटे वीरेंद्र जैन और परिवार के सदस्यों ने उनके पार्थिव शरीर को मेडिकल कॉलेज को रिसर्च के लिए सौंपा. 


यह भी पढ़ेंः- भाभी से कहासुनी का उतारा गुस्साः बुआ ने 4 साल के भतीजे का गला घोंटा, कुएं में भी फेंका


मानव कल्याण के लिए उठाया कदम
जैन परिवार ने मानव कल्याण के लिए यह कदम उठाया, मृतिका के परिजनों ने बताया कि 12 साल पहले ही 30 साल की उम्र में कोमल बाई जैन ने देह-दान करने का संकल्प ले लिया था. वे धार्मिक और सामाजिक प्रगति की महिला थी और उनका मानना था कि मानव सेवा के लिए किसी भी प्रकार से हमारा जीवन किसी के काम आ सके तो यही सच्ची ईश्वर सेवा है. 


मृतिका का एक बेटा व दो बेटियां हैं. बता दें कि कोविड-19 का दौर आने के बाद से इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में यह तीसरा मामला है, जब किसी ने अपना देह दान किया हो. 


यह भी पढ़ेंः- इंदौर महिला पुलिस की पहलः पीड़ित औरतों को दिलाया रोजगार, अब किया उनके बस पास का इंतजाम


WATCH LIVE TV