अब इस मामले में भी इंदौर नंबर-1, राष्ट्रपति के हाथों मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार
Advertisement

अब इस मामले में भी इंदौर नंबर-1, राष्ट्रपति के हाथों मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

देश में सफाई में नंबर वन शहर इंदौर के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है. शहर को राष्ट्रीय जल पुरस्कार मिला है. मंगलवार 29 मार्च को राष्टपति के हाथो ये सम्मान सांसद शंकर लालवानी और कलेक्टर मनीष सिंह ग्रहण करेंगे.

अब इस मामले में भी इंदौर नंबर-1, राष्ट्रपति के हाथों मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

इंदौर: सफाई के बाद अब इंदौर जल पुनर्भरण, रेन वाटर हार्वेस्टिंग व वाटर प्लस के क्षेत्र में अग्रणी हो गया है. जिले को पश्चिम जोन में उत्कृष्ट कार्य करने के चलते राष्ट्रीय जल पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है. 29 मार्च को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में राष्ट्रपति इस पुरस्कार से सम्मानित करेंगे. सांसद शंकर लालवानी व जिला कलेक्टर मनीष सिंह यह पुरस्कार ग्रहण करेंगे.

सांसद-कलेक्टर खुश
शहर को ये सम्मान मिलने पर सांसद शंकर लालवानी और कलेक्टर मनीष सिंह ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि इंदौर के चौतरफा विकास के लिए काम कर रहे हैं. आगे भी पूरा प्रयास होगा की इंदौर हर मामले में अग्रणी रहे और देश के लिए एक मिशाल पेश करता रहे.

ये भी पढ़ें: CRPF का जन्मस्थान है MP का ये शहर, अब मिला देश का सर्वश्रेष्ठ खिताब

राष्ट्रपति देंगे पुरस्कार
29 मार्च को विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विभिन्न राज्यों, जिलों, पंचायत और स्कूलों को जल संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए राष्ट्रीय जल पुरस्कार प्रदान करेंगे. जल संसाधन, नदी विकास और गंगा पुनरुद्धार विभाग, जल शक्ति मंत्रालय की ओर से राज्यों और संगठनों को 57 पुरस्कार दिए जाएंगे.

11 श्रेणियों में होगा सम्मान
जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ राज्य, सर्वश्रेष्ठ जिला, सर्वश्रेष्ठ ग्राम पंचायत, सर्वश्रेष्ठ नगर निकाय, सर्वश्रेष्ठ मीडिया (प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक), सर्वश्रेष्ठ स्कूल समेत अन्य 11 श्रेणियों में पुरस्कार दिए जाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news