इंंदौर: महापौर पर‍िषद में भी विजयवर्गीय गुट का दबदबा, इन सदस्‍यों को क‍िया गया शाम‍िल
Advertisement

इंंदौर: महापौर पर‍िषद में भी विजयवर्गीय गुट का दबदबा, इन सदस्‍यों को क‍िया गया शाम‍िल

इंदौर नगर निगम के लिए महापौर परिषद का गठन कर दिया गया है. इसमें विजयवर्गीय गुट का दबदबा है. इसके साथ ही विधायकों के समर्थकों को भी जगह दी गई है.

कैलाश व‍िजयवर्गीय.

इंदौर: लंबे समय के इंतजार के बाद आख‍िर इंदौर नगर निगम के लिए महापौर परिषद का गठन कर दिया गया है. इसमें विजयवर्गीय गुट का दबदबा है. इसके साथ ही इंदौर के विधायकों के समर्थकों को भी जगह दी गई है. इससे पहले जब नगर न‍िगम अध्‍यक्ष का नाम तय हो रहा था तो उसमें भी विजयवर्गीय-मेंदोला के खास मुन्‍नालाल यादव को अध्‍यक्ष पद की कुर्सी म‍िली थी. 

इन सदस्‍यों को क‍िया गया शाम‍िल 

एमआईसी में इन सदस्यों को शाम‍िल क‍िया गया है. 1. निरंजन सिंह चौहान 2. अश्विनी शुक्ला 3. राजेन्द्र राठौर 4. जीतू यादव 5. मनीष मामा 6. राकेश जैन 7. प्रिया डांगी 8. नंदकिशोर पहाड़िया 9. राजेश उदावत 10. बबलू शर्मा. 

इंदौर नगर न‍िगम के अध्‍यक्ष बने थे मुन्‍नालाल यादव 

बता दें क‍ि इंदौर नगर निगम में बीजेपी से मुन्नालाल यादव नगर न‍िगम अध्‍यक्ष बने हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने नगर निगम के सभापति प्रत्याशी पद के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता मुन्नालाल यादव के नाम पर मुहर लगाई थी. मुन्नालाल यादव पांचवीं बार पार्षद चुने गए हैं, उनकी गिनती बीजेपी के वरिष्ट नेताओं में होती है.

विजयवर्गीय-मेंदोला के खास हैं यादव

मुन्नालाल यादव इंदौर में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला के खास माने जाते हैं. बताया जा रहा है कि इन दोनों नेताओं का समर्थन यादव को मिला हुआ था, जिसके चलते उनकी राह आसान हो गई थी. मुन्नालाल यादव इंदौर के वार्ड नंबर-27 से चुनाव जीते थे जो विधानसभा-2 में आता है. रमेश मेंदोला यहीं से विधायक हैं. यादव दो बार नगर निगम की एमआईसी में भी रह चुके हैं.

इंदौर के 85 में से 64 वार्डों में बीजेपी के पार्षद

बता दें कि इंदौर के 85 में से 64 वार्डों में बीजेपी के पार्षद चुनाव जीतकर आए हैं, ऐसे में बीजेपी का अध्यक्ष बना है. ज‍िस तरह नगर न‍िगम अध्‍यक्ष  विजयवर्गीय-मेंदोला के खास बने तो उसी समय तय हो गया था क‍ि एमआईसी में भी इसी ग्रुप का वर्चस्‍व रहेगा. 

Bastar: रोड एक्‍सीडेंट में 5 युवकों की मौत, गैस कटर से न‍िकाले गए कार में फंसे शव

 

Trending news