"जो हमारी आंख में खटकते हैं, वो सीधा शमशान में भटकते हैं", इंस्टाग्राम से हत्या तक का सफर!
Advertisement

"जो हमारी आंख में खटकते हैं, वो सीधा शमशान में भटकते हैं", इंस्टाग्राम से हत्या तक का सफर!

पूछताछ में पता चला है कि आरोपी सोशल मीडिया पर 302 नाम से ग्रुप चलाते हैं. इस ग्रुप में सभी अपराधी प्रवृत्ति के युवा जुड़े हुए हैं और इस ग्रुप में अपराध से जुड़ी या अपराध को बढ़ावा देने वाली ही पोस्ट की जाती हैं.

"जो हमारी आंख में खटकते हैं, वो सीधा शमशान में भटकते हैं", इंस्टाग्राम से हत्या तक का सफर!

मनीष पुरोहित/मंदसौरः मध्य प्रदेश के मंदसौर में बीते दिनों एक युवक को चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी. अब इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जांच में पता चला है कि आरोपियों ने इंस्टाग्राम से हत्या तक का सफर तय किया है और आरोपी सोशल मीडिया पर आपराधिक पोस्ट वाला ग्रुप चलाते हैं. आरोपी युवा दुर्लभ कश्यप से प्रेरित बताए जा रहे हैं. 

क्या है मामला
बीती 11 अप्रैल को तीन लोगों ने मिलकर थाना भानपुरा के शीतला माता मंदिर मोहल्ले के पास हिमांशु (22 साल) नामक युवक को चाकुओं से गोद दिया था. हिमांशु को इलाज के लिए झालावाड़ राजस्थान के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन वहां इलाज के दौरान हिमांशु की मौत हो गई थी. इस मामले में मंदसौर पुलिस ने विनय जादौन, दीपक गुर्जर, अश्मीर मंसूरी को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 5 दिन की रिमांड पर लिया गया है. 

पूछताछ में हुआ ये खुलासा
एएसपी महेंद्र तारनेकर ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपी सोशल मीडिया पर 302 नाम से ग्रुप चलाते हैं. इस ग्रुप में सभी अपराधी प्रवृत्ति के युवा जुड़े हुए हैं और इस ग्रुप में अपराध से जुड़ी या अपराध को बढ़ावा देने वाली ही पोस्ट की जाती हैं. ग्रुप के सभी युवा अपनी आईडी के आखिर में _302 लिखते हैं. इस ग्रुप में जुड़े युवा कुख्यात अपराधियों जैसे दुर्लभ कश्यप आदि से प्रेरित हैं और अपराधियों को ही अपना हीरो मानते हैं. 

गिरफ्तार आरोपियों में से एक की प्रोफाइल आईडी पर लिखा है कि- "जो हमारी आंखों में खटकते हैं, वो सीधा जाकर शमशान में भटकते हैं".ऐसी पोस्ट से इन युवाओं की मानसिकता को बखूबी समझा जा सकता है. 

मारपीट के चलते हुई हत्या
गिरफ्तार आरोपियों में से एक के साथ मृतक हिमांशु का बीती 31 अगस्त 2021 को झगड़ा हुआ था. इस झगड़े में आरोपी को चोट लग गई थी और उसका खून भी निकला था. इस झगड़े के बाद से ही आरोपी ने हिमांशु की हत्या करने का फैसला कर लिया था. आरोपी ने अपने साथियों से कई बार कहा था कि 'मेरे पिता ने मुझे आज तक हाथ नहीं लगाया, इसने तो मेरा खून निकाल दिया, मैं इसे नहीं छोड़ूंगा.' इसके बाद तीनों ने मिलकर हिमांशु की हत्या की साजिश रच डाली. तीनों ने फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन चाकू मंगवाए. 

बीती 11 अप्रैल को जब हिमांशु एक शादी समारोह से अपने घर लौट रहा था तो आरोपियों ने उसे शीतला माता मंदिर के पास पकड़ लिया और उसके बाद ताबड़तोड़ चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी.

Trending news