JMB आतंकियों को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, अब्दुल ने कराई थी एमपी में एंट्री
Advertisement

JMB आतंकियों को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, अब्दुल ने कराई थी एमपी में एंट्री

पिछले साल बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल के गांव पैरवास में 2 दिन तक रुका था.

JMB आतंकियों को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, अब्दुल ने कराई थी एमपी में एंट्री

प्रमोद शर्मा/भोपालः आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के गिरफ्तार आतंकियों के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल पूछताछ में आतंकियों ने बताया है कि विदिशा के अब्दुल ने ही उन्हें मध्य प्रदेश में एंट्री कराई थी. एटीएस अब्दुल को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं एटीएस आज गिरफ्तार आतंकियों को कोर्ट में पेश करेगी. 

ऐसे रची गई साजिश
आतंकियों ने पूछताछ में एटीएस को बताया कि विदिशा जिले के नटेरन ब्लॉक के पैरवास गांव में रहने वाले अब्दुल करीम ने उन्हें मध्य प्रदेश में एंट्री कराई थी. अब्दुल करीम 5 साल पहले दीनी तालीम के लिए उत्तर प्रदेश के देवबंद गया था. वहां उसकी मुलाकात बांग्लादेशी आतंकी मोहम्मद अकील और उसके साथियों से हुई. मुलाकात के दौरान अब्दुल ने आतंकियों को एमपी में पैर जमाने में मदद करने का भरोसा दिया था. 

इसके बाद पिछले साल बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल के गांव पैरवास में 2 दिन तक रुका था. पूछताछ में पता चला है कि आतंकियों के तार उन ग्रामीण इलाकों में भी जुड़ रहे हैं, जिनमें पूर्व में आतंकी गतिविधियां शून्य थीं. बता दें कि एटीएस ने आतंकियों के मददगार अब्दुल को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही एक और सहयोगी शाहवान को हैदरगढ़ गांव से गिरफ्तार किया है. 

गिरफ्तार चारों आतंकियों की रिमांड आज खत्म हो रही है, जिसके बाद चारों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. एटीएस ने आतंकियों की फंडिंग के आरोप में पश्चिम बंगाल के हावड़ा से मोहम्मद अमीरुद्दीन को भी गिरफ्तार किया है. फंडिंग के अलावा अमीरुद्दीन ने आतंकियों को हावड़ा में पनाह भी दी थी और आतंकियों के आधार कार्ड और फोटो पहचान पत्र भी बनवाने में मदद की थी. 

एटीएस ने भोपाल के ऐशबाग इलाके से चार आतंकियों को गिरफ्तार किया था. जिनकी पहचान बांग्लादेश निवासी फजहर अली, मोहम्मद अकील, जहूरउद्दीन और फजहर जैनुल आबदीन को गिरफ्तार किया था. 

Trending news