दिल्ली-खरगोन की हिंसा पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, ताजिया को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement

दिल्ली-खरगोन की हिंसा पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, ताजिया को लेकर कही ये बड़ी बात

दिल्ली और खरगोन में हुई हिंसा पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि क्या कभी ताजिया के जुलूस में पथराव हुआ है.

कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर: दिल्ली और खरगोन में हुई हिंसा को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बड़ा बयान दिया है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ताजिया के जुलूस पर तो कभी पथराव नहीं होता, लेकिन रामनवमी और हनुमान जयंती के जुलूस पर हो जाता है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आज तक ताजिए निकलने के दौरान तो कभी पथराव नहीं हुआ. कोई एक उदाहरण हो तो बताएं, लेकिन रामनवमी और हनुमान जयंती पर निकलने वाली यात्रा में पथराव हुआ है.

'हिंदुओं को बदनाम करने का दुश्चक्र चल रहा है'

वरिष्‍ठ बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि त्योहारों के दौरान हिंसा हुई है. चाहे दिल्ली की हिंसा हो या खरगोन की हिंसा हो. रामनवमी का जुलूस निकल रहा है, हनुमान जयंती का जुलूस निकल रहा है और पथराव हो रहा है. लोग हिंदू आतंकवाद की बात करते हैं. अगर ताजिए निकल रहे हो और उस पर किसी ने पथराव किया, कोई एक उदाहरण बताएं. हिंदुओं को बदनाम करना और देश की साख को दुनिया में बदनाम करना यह बहुत बड़ा दुश्चक्र चल रहा है. इसको देश की जनता को समझना होगा. तिरंगे का मान पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ाया है और जो लोग इस साख को पसंद नहीं कर रहे हैं. वो लोग देश में हिंसा फैलाने का प्रयास कर रहे हैं.

रामनवमी के जुलूस पर किया गया था पथराव

गौरतलब है कि खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस पर पथराव (Khargone Violence) हुआ था और गाड़ियों व घरों को आग लगा दी गई थी. इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कड़ी नाराजगी जताई थी. उनके निर्देश पर पुलिस-प्रशासन ने 11 अप्रैल को अभियान चलाकर दंगे में शामिल लोगों के अवैध मकानों और दुकानों को बुलडोजर चलाकर गिरा दिया था. इसके साथ ही खरगोन में कर्फ्यू भी लगा दिया गया था. वहीं दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने अब तक करीब 2 दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आज दिल्‍ली नगर निगम ने भी दंगाइयों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया.

WATCH LIVE TV

Trending news