बीजेपी पर बरसे कमलनाथ, दमोह-रैगांव हमने जीता, पृथ्वीपुर-जोबट आपने लूटा, अब 23 महीने बाद मुकाबला
Advertisement

बीजेपी पर बरसे कमलनाथ, दमोह-रैगांव हमने जीता, पृथ्वीपुर-जोबट आपने लूटा, अब 23 महीने बाद मुकाबला

कमलनाथ ने कहा कि रैगांव में हमने 313 में से 200 बूथ जीते हैं, 23 महीने बाद हमें फिर लड़ना है और जीतना है. 

कलमनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

सतनाः हाल ही में मध्य प्रदेश में हुए उपचुनावों में कांग्रेस को 31 साल बाद सतना जिले की रैगांव विधानसभा सीट पर जीत मिली है. ऐसे में पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ आज रैगांव पहुंचे जनता के प्रति आभार प्रकट किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. कमलनाथ ने कहा कि पांच महीने में कई उपचुनाव हुए, जिसमें दमोह और रैगांव विधानसभा सीट पर हमें जीत मिली, जबकि पृथ्वीपुर और जोबट का विधानसभा सीट की कहानी ही अलग है क्योंकि यह बीजेपी ने चुनाव जीता नहीं बल्कि लूटा है. 

313 में से 200 बूथ जीते 
कमलनाथ ने कहा कि ''हमने 313 में से 200 बूथ जीते है, जिससे यह बात साबित होती है कि जनता का कांग्रेस के प्रति विश्वास है. कमलनाथ ने रैगांव से जीत दर्ज करने वाली कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा को लेकर कहा कि उन्होंने आपने मुझे ही नहीं कांग्रेस परिवार के हर सदस्य को शक्ति दी है, इसके लिए आप सभी को धन्यवाद देता हूं. रैगांव को भाजपा का गढ़ कहा जाता था, लेकिन आपने साबित किया कि रैगांव की जनता सीधी है ,बेवकूफ नहीं है बिकाऊ नहीं है, भाजपा उन्हें खरीद नहीं सकती. शिवराज सिंह चुनाव नतीजों के बाद घोषणाएं कर रहे हैं, उन घोषणाओ का क्या होगा? वे झूठी घोषणाओ में माहिर हैं. नौजवानो का भविष्य सुरक्षित कैसे रहे ये मप्र की सबसे बड़ी चुनौती है. किसानो के साथ कैसे न्याय हो ये भी चुनौती है. इन सभी चुनौतियों से पार पाना है.''

भोपाल की घटना पर साधा निशाना 
कमलनाथ ने कहा कि ''अभी भोपाल में 12 बच्चों की मौत हो गई. डेढ़ सौ बच्चे थे 40 का पता है, सरकार कहती है सिर्फ 4 मरे. ये दबाने और छिपाने की राजनीति है. भाजपा तीन कानून लाई जो किसानो के प्रति उसकी सोच को दर्शाते हैं. किसान समर्थन मूल्य नही पा सकेंगे, व्यापारी को मंडी का दर्जा मिल जाएगा. व्यापारी आधार कार्ड पर गल्ला का कारोबार कर लेगा. किसान बंधुआ हो जाएगा उसे ठेके की किसानी करनी पड़ेगी. बड़ा व्यापारी जमाखोरी कर लेगा. ये तीनो कानून कृषि क्षेत्र के भविष्य के लिए घातक है. भाजपा की सोच में यही खोट है. समर्थन मूल्य का काम इंदिरा जी ने शुरू किया था,ये बड़ी क्रांति थी. लेकिन मप्र में हम इसका लाभ नही उठा पाए क्योंकि यहां गुजारे की खेती होती है. रोजगार, किसान, युवाओ की बात छोड़कर 2019 में मोदी राष्ट्रवाद की बात करने लगे. 

2023 में फिर जीतना हैः कमलनाथ 
कमलनाथ ने कहा कि हमने सभी सीटों पर अच्छा प्रदर्शन किया है, पृथ्वीपुर और जोबट विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज नहीं कि है, बल्कि बीजेपी ने वह चुनाव लूट लिया है. लेकिन रैगांव में हमने इतिहास बनाया है. आप सब ने जो इतिहास बनाया उसके लिए धन्यवाद, क्योंकि आपने सच्चाई का साथ दिया. लेकिन अभी कमर ढीली मत कर लीजियेगा 23 महीने बाद फिर चुनाव है. आपको फिर कांग्रेस का झंडा विधानसभा में लहराना है. हमें फिर इतिहास रखना है. 

अजय सिंह ने भी साधा निशाना 
वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष और रैगांव में कांग्रेस की जीत के सूत्रधार अजय सिंह ने भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यह केवल कल्पना की जीत नहीं है बल्कि रैगांव की जनता की जीत है. इस चुनाव से यह साबित हुआ है कि अगर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता कमर कस लें और कमलनाथ के नेतृत्व में काम पर लग जाएं तो निश्चित ही 2023 में कांग्रेस की जीत होगी. क्योंकि भाजपा की उल्टी गिनती अब शुरू हो गई है. 

ये भी पढ़ेंः शिवराज के विधायक का कलेक्टर पर बड़ा आरोप, सुपारी देकर मरवा सकते हैं

WATCH LIVE TV

Trending news