नाथ का वार- रात गुजारने से पाप नहीं धुलेंगे, शिव का पलटवार- कफन का पैसा खाने वालों जनता सिखाएगी सबक
X

नाथ का वार- रात गुजारने से पाप नहीं धुलेंगे, शिव का पलटवार- कफन का पैसा खाने वालों जनता सिखाएगी सबक

शिवराज ने कहा कि कमलनाथ तुमने 16 हजार माताओं-बहनों का पैसा बंद कर दिया. गरीब के कफ़न के 5 हजार भी छीन लिये. इतना ही नहीं कर्ज माफी पर झूठ बोलते रहे. किसी भी किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ. 

नाथ का वार- रात गुजारने से पाप नहीं धुलेंगे, शिव का पलटवार- कफन का पैसा खाने वालों जनता सिखाएगी सबक

भोपाल: जैसे-जैसे उपचुनाव की डेट नजदीक आती जा रही है, नेताओं की जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है. सीएम शिवराज ने अलीराजपुर के एक गांव में आदिवासियों के यहां रात गुजारी थी. इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने शिवराज को आड़े हाथों लिया. कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि रात गुजारने से नेमावर कांड, खरगोन कांड, नीमच कांड, बालाघाट और डबरा का पाप धुलने वाला नहीं हैं. शिवराज ने कहा कि गरीबों की योजनाओं को बंद करने वालों को जनता सबक सिखाएगी.

कमलनाथ ने लिखा कि जब तक इन कांड की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाती, उन पीड़ित परिवारों को न्याय नहीं मिलेगा. तब तक आपकी सरकार के माथे पर लगा यह दाग धुल नहीं सकता है. कमलनाथ के आरोपों पर शिवराज भी पलटवार करने में पीछे नहीं हटे. उन्होंने कमलनाथ पर सरकारी की योजनाएं बंद करने का आरोप लगा दिया. शिवराज ने कमलनाथ सरकार में बीजेपी सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं को गिनाया, जिन्हें बंद किया गया. 

उपचुनाव में जुल्फों की राजनीति: चश्मा विवाद पर बोले शिवराज, कांग्रेस ने किया महिलाओं का अपमान, बदला लेंगे

'तुम्हारे मामा ने गरीबों के लिए खजाना खोल रखा है'
शिवराज ने कहा कि कमलनाथ तुमने 16 हजार माताओं-बहनों का पैसा बंद कर दिया. गरीब के कफ़न के 5 हजार भी छीन लिये. इतना ही नहीं कर्ज माफी पर झूठ बोलते रहे. किसी भी किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ. बेटियों की शादी का पैसा 51 हजार भी नहीं आया. बेरोजगारी भत्ता की बात अलग है. लेकिन तुम्हारे मामा ने गरीबों के लिए कमी नहीं आने दी. उनके एक रुपये किलो के हिसाब से गेहूं और चावल दिए. 

सर्वे हो रहा सबको पक्के मकान मिलेंगे
शिवराज ने कहा कि हमने भूअधिकार योजना बनाई है. इसके तहत हर परिवार को जमीनों का पट्टा दिला कर सबको मालिकाना हक दिया जाएगा. भरतीय जनता पार्टी की सरकार अधिकार देती है. आदिवासियों, कोल समाज के लोगों का जिस जमीन पर कब्जा है, उनको उसका पट्टा दिया जाएगा. जिनके नाम छूट गए हैं, सर्वे कराकर पक्के मकान उनके नाम किए जाएंगे. जिनके आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं, जल्द बनाएं जाएंगे. 

खंडवा उपचुनाव में अरुण यादव ने कराई ''हेमा मालिनी'' और ''स्मृति ईरानी'' की एंट्री, जानिए क्या है मामला 

हर घर नल से आएगा पानी
शिवराज सरकार ने कहा कि अब स्कूल की ड्रेस ठेकेदार नही सिलेंगे. 800 करोड़ पोषण आहार भी अब ठेकेदार नहीं बनाएंगे, बल्कि यह काम अब अब स्वसहायता समूह करेंगे. पोषण आहार से बचे पैसे को बहनों को रोजगार में खर्च करेंगे. उसरार बांध, कोला बांध, पहाड़ी बंधा, सहित जितने आवेदन आये हैं इनके काम करके आपको दूंगा. बेटियों और बहनों अब तुमको हेंडपम्प में पानी भरने नहीं जाने दूंगा, घर मे टोंटी वाला नल लगाकर पानी दूंगा. चुनाव के बाद फिर पूरी सरकार लेकर आऊंगा फिर रोटी खाऊंगा. उन्होंने कमलनाथ से बदल लेकर रहेंगे. जिन्होंने गरीबों की योजनाओं पर डाका डाला है.

WATCH LIVE TV

Trending news