खरगोन एसपी के समर्थन में उतरी आम जनता, सरकार से ट्रांसफर का आदेश वापस लेने की मांग
Advertisement

खरगोन एसपी के समर्थन में उतरी आम जनता, सरकार से ट्रांसफर का आदेश वापस लेने की मांग

सरकार द्वारा एसपी को हटाए जाने के फैसले से लोग खुश नहीं है. 

खरगोन एसपी के समर्थन में उतरी आम जनता, सरकार से ट्रांसफर का आदेश वापस लेने की मांग

राकेश जायसवाल/खरगोनः बीते दिनों खरगोन के बिस्टान थाने में हुए हंगामे के बाद सीएम ने सख्त रुख अपनाते हुए जिले के एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान का तबादला कर दिया था. अब एसपी के तबादले के विरोध में शहर के लोग एकजुट हो गए हैं. लोगों की मांग है कि एसपी जिले में अच्छा काम कर रहे हैं और उन्हें फिर से खरगोन जिले में ही तैनाती दी जाए. एसपी के तबादले के विरोध में आज शहर के व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान-दुकानें बंद रखीं. 

बता दें कि बीते दिनों बिस्टान थाना क्षेत्र के खेरकुंडी गांव के एक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. पुलिस ने मृतक को चोरी के आरोप में हिरासत में लिया था. वहीं पुलिस हिरासत में व्यक्ति की मौत के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने थाने पर पथराव और तोड़फोड़ की. आदिवासियों से जुड़ा होने के चलते यह मामला खूब गरमाया. जिसके बाद प्रशासन ने एक्शन लेते हुए इस मामले में थाने के सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और दो आरक्षकों को निलंबित कर दिया था. घटना के दो दिन बाद जिले के एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान का भी ट्रांसफर कर दिया गया. 

सरकार द्वारा एसपी को हटाए जाने के फैसले से लोग खुश नहीं है. यही वजह है कि आज आम जनता, समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों और धार्मिक संगठन से जुड़े लोगों ने एसपी के तबादले के विरोध में अपने-अपने प्रतिष्ठान स्वेच्छा से बंद रखे. लोगों की मांग है कि एसपी ने जिले में काफी अच्छा काम किया है और इसलिए जनता उनके कामकाज से खुश है. लोगों ने सीएम से अपने फैसले पर पुनर्विचार की मांग की है. 

व्यापारी संगठन के नेता नवनीत महाजन ने कहा कि एसपी जिले में अच्छा काम कर रहे थे. सांप्रदायिक सौहार्द के साथ ही उन्होंने जिले में गलत काम बंद करवा दिए थे. जिले में बीते दो वर्षों से सट्टा-जुआ भी बंद है. खरगोन जिला तनाव मुक्त रहा है. ऐसे में अधिकारी को हटाना गलत है. उन्होंने भी सीएम से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग की. आदिवासी संगठन जयस के जिला अध्यक्ष राजेंद्र पंवार और महिला शक्ति की पुष्पा पटेल समेत कई समाजसेवी सरकार से एसपी के तबादले के फैसले पर फिर से विचार करने की अपील कर रहे हैं. 

Trending news