7 जन्मों के बंधन में बंधेगी लक्ष्मी, दंगे की वजह से रुकी थी शादी, सरकार उठाएगी खर्च
Advertisement

7 जन्मों के बंधन में बंधेगी लक्ष्मी, दंगे की वजह से रुकी थी शादी, सरकार उठाएगी खर्च

मुछाल परिवार की बेटी की शादी की मदद के लिए शिवराज सरकार में मंत्री कमल पटेल ने पूरी मदद का भरोसा दिया था. अब कल लक्ष्मी की शादी है. ये शादी के दंगों के कारण रुक गई थी.

7 जन्मों के बंधन में बंधेगी लक्ष्मी, दंगे की वजह से रुकी थी शादी, सरकार उठाएगी खर्च

राकेश जायसवाल/खरगोन। खरगोन में रामनवमीं पर भड़की हिंसा के बाद अब जिंदगी अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है. क्योंकि रामनवमीं पर भड़की हिंसा खरगोन के लोगों के लिए किसी सदमे से कम नहीं है. क्योंकि इस घटना ने न केवल यहां के लोगों को आर्थिक नुकसान दिया बल्कि उनकी खुशियों पर भी ग्रहण लगा दिया. खरगोन के मुछाल परिवार की कहानी भी कुछ ऐसी ही है, घर में बिटियां की शादी होने वाली थी, तैयारियां जोर-शोर से चल रही थी, लेकिन दंगाइयों ने घर का सारा सामान लूट लिया था. जिससे बेटी की शादी मुश्किल में थी. लेकिन मुछाल परिवार की बेटी की शादी की मदद के लिए शिवराज सरकार में मंत्री कमल पटेल ने पूरी मदद का भरोसा दिया था. अब कल लक्ष्मी की शादी है. 

खुश है लक्ष्मी 
दरअसल, लक्ष्मी के माता पिता नहीं है, उसके भाई ने ही उसकी शादी की पूरी तैयारियां की थी. लेकिन दंगे के दौरान कुछ समान दंगाई लूट भी ले गए थे, जिससे 26 वर्षीय युवती लक्ष्मी का शादी का सपना भी टूट गया था. उसने जब यह पूरी बात मंत्री कमल पटेल को बताई थी तो उन्होंने बड़े भाई की तरह इस शादी में लक्ष्मी की पूरी मदद करने की बात कही थी. उसी के चलते आज लक्ष्मी मुछाल शादी के एक दिन पहले अपने सपने साकार होते देख खुशी से जमकर थिरकी. उसके सपनों को पंख मध्यप्रदेश शासन के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल के कारण लगे इसलिए खुशी से भरी दुल्हन नाचने लगी. 

सरकार उठाएगी शादी का पूरा खर्चा 
10 अप्रैल की घटना के बाद परेशान लक्ष्मी ने जब प्रभारी मंत्री कमल पटेल और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के समक्ष गुहार लगाई तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ना केवल प्रभारी मंत्री कमल पटेल को भेजकर लक्ष्मी के शादी के सपने को साकार करने के निर्देश दिए, बल्कि संपूर्ण शादी के खर्च की व्यवस्था शासन की तरफ से कराई. खुद मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉलिंग पर और प्रभारी मंत्री ने लक्ष्मी से मिलकर शादी कराने का वादा किया था. 

कल है लक्ष्मी की शादी 
20 मई शुक्रवार को लक्ष्मी की शादी है और शादी में की पूरी तैयारियां प्रशासनिक रूप से पूरी कर ली गई है, शादी समारोह में प्रभारी मंत्री कमल पटेल मुख्यमंत्री और शासन की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए लक्ष्मी का विवाह कराएंगे. गुरुवार को शीतला माता पूजन से लौटने के बाद दुल्हन बनी लक्ष्मी खुशी से इतनी भर गई कि ढोल की थाप पर झूमने लगी. दुल्हन को खुशी से नाचते हुए देख पूरा परिवार हर्ष से भर गया. अब लक्ष्मी के घर में खुशी का माहौल है.

गौरतलब है कि खरगोन के संजय नगर में त्रिवेणी चौक के 26 घरों में उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ आगजनी और लूट की घटना की थी, जिसमें लक्ष्मी मुछाल का परिवार भी शिकार हुआ था. लक्ष्मी की शादी 14 अप्रैल को होनी थी और बारात गुजरात से आनी थी. लेकिन उपद्रवियों ने दंगे के दौरान शादी का सारा सामान लूट लिया था. लेकिन अब सब ठीक है. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस MLA बोले-गाय को घोषित किया जाए राष्ट्रीय पशु, आरिफ मसूद ने किया समर्थन

WATCH LIVE TV

Trending news