खाद के लिए Kisan हुए परेशान तो BSP विधायक रामबाई ने खुद संभाला मोर्चा, लिया गजब निर्णय, देखिए
Advertisement

खाद के लिए Kisan हुए परेशान तो BSP विधायक रामबाई ने खुद संभाला मोर्चा, लिया गजब निर्णय, देखिए

अपने दबंग और अलग अंदाज के लिए सुर्खियों में रहने वाली एमपी (Madhya Pradesh) के दमोह से बसपा विधायक रामबाई सिंह (Rambai Singh)  फिर चर्चा में हैं. कारण है उनका लिया गया एक अलग निर्णय जो सभी को चौंका रहा है.

BSP विधायक रामबाई सिंह ने संभाला मोर्चा

महेंद्र दुबे/दमोह: अपने दबंग और अलग अंदाज के लिए सुर्खियों में रहने वाली एमपी (Madhya Pradesh) के दमोह से बसपा विधायक रामबाई सिंह (Rambai Singh)  फिर चर्चा में हैं. कारण है उनका लिया गया एक अलग निर्णय जो सभी को चौंका रहा है. रामबाई के इस निर्णय के बाद उनके इलाके के किसानों (Kisan) के चेहरों पर ख़ुशी आ गई है. मामला जिले में खाद संकट से जूझ रहे किसानों को लेकर है. देखिए क्या है पूरा मामला

BSP विधायक रामबाई सिंह ने संभाला मोर्चा
दरअसल पिछले कुछ समय से खाद को लेकर परेशान किसान सड़कों पर हैं और लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. मामला बढ़ता हुआ देख इस बीच बसपा विधायक रामबाई सिंह ने मोर्चा संभाला और पहले तो सूबे की सरकार को खूब खरी खोटी सुनाई. इस समय किसानों को हो रही परेशानी के बीच रामबाई ने खाद वितरण केंद्र में अचानक धावा बोल दिया और किसानों के हुजूम के साथ उन्होंने वितरण केंद्र पर अफसरों को बुलाकर खूब खरी खोटी सुनाई.

MP News 7 November 2021: दिल्ली में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, स्पेशल वर्चुअल रूम तैयार

रामबाई का गजब निर्णय 
किसानों ने जब विधायक को बताया की जो परम्परागत खाद वो अपने खेतों में डालते रहे हैं, उसके बदले दूसरी खाद उन्हें मिल रही है और वो भी बमुश्किल. इतना ही नहीं उसके दाम भी ज्यादा हैं. किसनों की गुहार सुन विधायक रामबाई ने निर्णय लिया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के किसानों को जो ज्यादा रकम लग रही है उसे खुद विधायक चुकाएंगी. रामबाई ने बताया की उन्हें मिलने वाली विधायक स्वेक्षा अनुदान निधि से वो किसानों को पैसे देंगी.

दूसरे विधायकों के लिए मुश्किलें ना बढ़ा दे
किसानों को अपनी जेब से पैसा देने के लिए किसानों को अपना आधार कार्ड और खाद खरीदी की रसीद दिखानी पड़ेगी, जिसके बाद किसानों को रकम मिल जायेगी. देश में किसी विधायक ने इससे पहले ऐसा निर्णय नहीं लिया होगा, लेकिन बी एस पी विधायक के इस निर्णय के बाद पथरिया विधानसभा क्षेत्र के किसान तो खुश हो गए. हालांकि इससे प्रदेश भर में किसानों को राहत नहीं मिल पाएगी, बल्कि हो सकता है कि प्रदेश भर में दूसरे विधायकों के लिए रामबाई का या कदम मुश्किलें ना बढ़ा दे. बहरहाल इलाके के किसान बेहद खुश हैं और राहत महसूस कर रहे हैं.

Watch Live TV

Trending news