जानें मध्य प्रदेश में गणतंत्र दिवस पर कौन कहां पर फहराएगा झंडा
Advertisement

जानें मध्य प्रदेश में गणतंत्र दिवस पर कौन कहां पर फहराएगा झंडा

प्रदेश सरकार ने गणतंत्र दिवस को प्रदेशभर में होने वाले समारोह का कार्यक्रम जारी कर दिया है. इसके अनुसार सीएम इंदौर और राज्यपाल भोपाल के मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगे.

जानें मध्य प्रदेश में गणतंत्र दिवस पर कौन कहां पर फहराएगा झंडा

भोपाल: प्रदेश सरकार ने गणतंत्र दिवस को प्रदेशभर में होने वाले समारोह का कार्यक्रम जारी कर दिया है. इसके अनुसार, राज्य स्तरीय समारोह भोपाल के लाल परेड मैदान पर होगा. यहां राज्यपाल मंगुभाई पटेल सुबह 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे. राज्य स्तरीय समारोह के अंतर्गत परेड में एनएसएस, स्काउड गाडइ व शौर्यादल शामिल नहीं किए जाएंगे.

सीएम और गृह मंत्री होंगे यहां
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर के मुख्य समारोह में और विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम रीवा में ध्वजारोहण करेंगे. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा छिंदवाड़ा में ध्वजारोहण करेंगे. सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार सभी मंत्री, राज्यमंत्री अलग-अलग जिलों के समारोह में शामिल होंगे.

स्कूल के कार्यक्रमों में ये बच्चे नहीं होंगे शामिल
इस साल स्कूलों में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों में कक्षा 1 से 10वीं तक के बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा. सभी कार्यक्रम कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किए जाएंगे. इस संबंध में पहले ही शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए थे.

ये भी पढ़ें: जब पंड़ित बन गए कांग्रेस के आदिवासी विधायक! वायरल हो गया वीडियो, जानें लोगों ने क्या कहा?

इन जिलों में मंत्री फहराएंगे झंडा
जबलपुर में गोपाल भार्गव, ग्वालियर में तुलसीराम सिलावट, नरसिंहपुर में विजय शाह, उज्जैन में जगदीश देवड़ा, मंडला में बिसाहूलाल सिंह, देवास में यशोधरा राजे सिंधिया, अनूपपुर में मीना सिंह, खरगोन में कमल पटेल, भिंड में गोविंद सिंह राजपूत, होशंगाबाद में बृजेंद्र प्रताप सिंह, टीकमगढ़ में विश्वास सारंग, सीहोर में प्रभुराम चौधरी, शिवपुरी में महेंद्र सिंह सिसोधिया, गुना में प्रद्यूम्न सिंह तोमर, बुरहानपुर में प्रेमसिंह पटेल, सिवनी में ओम प्रकाश सकलेचा, खंडवा में उषा ठाकुर, सागर में अरविंद भदौरिया, राजगढ़ में मोहन यादव, बड़वानी में हरदीप सिंह डंग, मंदसौर में राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, श्योपुर में भारत सिंह कुशवाह, बैतूल में इंदर सिंह परमार, शहडोल में राम खेलावन पटेल,, पन्ना में रामकिशोर कांवरे, शाजापुर में बृजेंद्र सिंह यादव, दतिया में सुरेश धाकड़, रतलाम में ओपीएस भदौरिया

इन जिलों में कलेक्टर फहराएंगे झंडा
निमाड़ी, हरदा, सतना, कटनी, आगर-मालवा, सीधी, दमोह, सिंगरौली, विदिशा, धार, अशोकनगर, छतरपुर, नीमच, रायसेन, डिंडौरी, बालाघाट, अलाराजपुर, मुरैना, झाबुआ, उमरिया के मुख्य कार्यक्रमों में यहां के कलेक्टर झंडा फहराएं.

WATCH LIVE TV

Trending news