CG News: कोंडागांव जिले को मिली बड़ी सौगात! CM बघेल ने 527 विकास कार्यों का किया लोकार्पण
Advertisement

CG News: कोंडागांव जिले को मिली बड़ी सौगात! CM बघेल ने 527 विकास कार्यों का किया लोकार्पण

Chhattisgarh News: मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कोंडागांव जिले को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने  527 विकास कार्यों का लोकार्पण किया.

 

CG News: कोंडागांव जिले को मिली बड़ी सौगात! CM बघेल ने 527 विकास कार्यों का किया लोकार्पण

चम्पेश जोशी/कोंडागांव: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपने एक दिवसीय प्रवास पर कोंडागांव जिले के ग्राम बेड़मा पहुंचे. उन्होंने इस दौरान 213 करोड़ रुपये से अधिक के 527 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन कर जिलेवासियों को बड़ी सौगात दी. जिसमें 61करोड़ 83 लाख रूपये लागत के 445 विकास कार्यों का लोकार्पण और 151 करोड़ 93 लाख रूपये की लागत के 82 निर्माण कार्यों का भूमि पूजन शामिल है.
 
नई योजना का शुरुआत किया गया
मुख्यमंत्री बघेल के साथ मौजूद मंत्री कवासी लखमा विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम बस्तर सांसद दीपक बैज के साथ प्रांतीय भारतीय जनता पार्टी के सांसद मोहन मंडावी मौजूद रहे.मुख्यमंत्री के हाथों आज अपने ही तरह का एक नया योजना का कोंडागांव जिले के केशकाल विधानसभा में शुरुआत किया गया जिसका नाम डॉक्टर तुमहर द्वार के नाम से रखा गया है. इसके तहत एक कॉल करने पर डॉक्टर मरीज के घर पहुंच जाएंगे. इसके अलावा कलार समाज द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को महुआ से तौला गया.कलार समाज के शपथ ग्रहण समारोह के पश्चात कलार समाज की मांगों को मुख्यमंत्री ने प्रमुखता से सुना.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: CM भूपेश बघेल ने कुम्हारी को दी मेट्रो सिटी की सुविधा! 26 करोड़ की लागत से हुआ निर्माण

 

सीएम ने इन कार्यों का किया लोकार्पण
मुख्यमंत्री बघेल ने 445 कार्यों का लोकार्पण किया, जिसमें 6 करोड़ 39 लाख रुपए की लागत से निर्मित देऊरबाल से तरईबेड़ा 13.85 किलोमीटर सड़क निर्माण, 5 करोड़ 71 लाख रुपए की लागत से निर्मित मोहलई से चेराकुर-गुमगा 6 किलोमीटर सड़क एवं पुल-पुलिया निर्माण, 25 लाख रुपये की लागत से केजंग-मड़ानार मार्ग पर निर्मित आरसीसी पुलिया का निर्माण करने की सौगात दी. इसके अलावा कलेक्टोरेट परिसर में निर्मित एकीकृत जनसुविधा के लिए शौचालय और कैंटिन के विकास कार्यों का सौगात दी.

CM भूपेश बघेल ने कुम्हारी को दी मेट्रो सिटी की सुविधा
गौरतलब है कि बीते दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले के कुम्हारी में 26 करोड़ की लागत से बड़े तरिया के सौन्दर्यीकरण और विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया था. उन्होंने यहां लेजर विथ म्यूजिकल फाउंटेन का भी शुभारंभ किया था.बड़े तरिया लगभग 18 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है. इस तरिया के परिसर में फूड स्टाल, ग्रीन वाकिंग टनल, टॉय ट्रेन, आर्च व सस्पेंशन ब्रिज भी बनाया गया है.

 

Trending news