Lakhimpur Case: अजय मिश्रा की बर्खास्तगी को लेकर ‘मौन व्रत’, मप्र कांग्रेस का गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन
Advertisement

Lakhimpur Case: अजय मिश्रा की बर्खास्तगी को लेकर ‘मौन व्रत’, मप्र कांग्रेस का गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल में भी गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस (Congress)  मौन व्रत पर बैठेगी. इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) को पद से हटाने के लिए आवाज मुखर की जाएगी. 

मध्यप्रदेश के भोपाल में गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस मौन व्रत पर बैठेगी

भोपाल: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri Case) हिंसा को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लगातार केंद्र और राज्य सरकार पर हमलावर हैं. इसी को लेकर प्रियंका केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) की बर्खास्तगी की मांग कर रही हैं, जिसके लिए वो लखनऊ (Lucknow) में सोमवार सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक मौन व्रत रखेंगी. उनके साथ देशभर में कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ता भी मौनव्रत रखेंगे और ज्ञापन भी सौपेंगे.

भोपाल में गांधी प्रतिमा के सामने मौन व्रत

इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के भोपाल में भी गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस मौन व्रत पर बैठेगी. इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को पद से हटाने के लिए आवाज मुखर की जाएगी. मप्र के साथ सभी राज्यों में मौन व्रत और ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. सुबह के मौनव्रत के बाद दोपहर में राजभवन जाकर ज्ञापन सौंपे जाएंगे.

मामले को लेकर पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों पत्र भेजे थे, जिसमें बताया गया था कि कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से 11 अक्टूबर को सभी राज्य मुख्यालयों पर, राजभवनों पर या बीजेपी के दफ्तरों के सामने सुबह 10 बजे से एक बजे तक ‘मौन व्रत’ रखा जाएगा. प्रियंका गांधी वाड्रा के मौन व्रत को लेकर लखनऊ के सभी पदाधिकारियों को सोमवार को सुबह 9 बजे तक प्रदेश कांग्रेस दफ्तर पहुंचने के लिए कहा गया है.

खराब सड़क की वजह से घायल हुआ शख्स, गडकरी ने कराई रोड बनाने वाली कंपनी पर FIR

किसान न्याय रैली 

यूपी के वाराणसी में प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को किसान न्याय रैली को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा, देश के गृह राज्यमंत्री के बेटे ने अपने गाड़ी से 6 किसानों को कुचल दिया. मृतक के परिवार वाले न्याय की मांग कर रहे हैं. सभी का कहना है कि हमें पैसे नहीं चाहिए, हमें मुआवजा नहीं चाहिए, हमें न्याय चाहिए. लेकिन परिवार वालों को न्याय दिलवाने वाले दिखाई नहीं दे रहे. प्रियंका ने कहा कि मैंने परिवार वालों से बात की और सभी ने मुझसे कहा कि उन्हें न्याय मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है. केंद्र सरकार, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, गृह राज्यमंत्री, विधायक सब मिले हुए हैं. जनता किसके पास जाए. पीएम मोदी पर हमला करते हुए प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री लखनऊ आ सकते हैं, लेकिन दो घंटे की दूरी पर लखीमपुर नहीं जा सकते.

Watch Live TV

Trending news