लाल किताब के ये सात उपाय, जो बदल देंगे आपकी किस्मत
Advertisement

लाल किताब के ये सात उपाय, जो बदल देंगे आपकी किस्मत

मनुष्य के जीवन में परेशानियों का आना-जाना लगा रहता है. लेकिन कभी-कभी मनुष्य परेशानियों में कुछ इस कदर घिर जाता है कि उसका दिमाग काम करना बंद कर देता है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं लाल किताब के कुछ अचुक उपाय जिसे अपनाकर आप अपने जीवन से परेशानियों को दूर कर सकते हैं. आइए जानते है क्या है वो उपाय ?

प्रतीकात्मक तस्वीर

शुभम शांडिल्य/नई दिल्‍ली: कभी-कभी हम ऐसी परिस्थियों या परेशानियों में घिर जाते हैं कि दिमाग काम करना बंद कर देता है. चारों तरफ से विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ता है. जिसके पीछे की वजह ज्योतिषों की माने तो ग्रह नक्षत्रों की बुरी दशा है. ऐसे समस्याओं से निजात पाने के लिए हम लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से सारी परेशानियां दूर हो जाती है. और घर में सुख-समृद्धि और लक्ष्मी का वास होता है. आइए जानते हैं कौन-से है वो उपाय जिसे करने से जीवन की सारी समस्याओं से निजात मिल सकता है.  

लाल किताब के रामबाण उपाय

1. अगर आप आर्थिक स्थिति और संकट से गुजर रहे हैं तो हनुमान चालीसा का पाठ भक्ति-भाव के साथ नियमित करें. अगर संकट आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो हनुमान मंदिर में हनुमान जी को लाल रंग का चोला चढ़ाएं. ऐसा करने से जल्द ही संकट से छुटकारा मिलता है.  

2. अगर परिवार में किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य हमेशा खराब रहता है, तो नारियल (पानी वाला नारियल) अपने ऊपर 21 बार घूमाने के बाद उसे मंदिर में ले जाकर अर्पित कर दें. ऐसा करने से शरीर की बीमारियां दूर हो जाती है. 

3. अगर आप पर शनि का प्रभाव है जिसकी वजह से आपका बनता हुआ कार्य भी बिगड़ रहा है, तो शनिवार के दिन कांसे की कटोरी में सरसों के तेल में सिक्का डालकर उसमें अपनी परछाई देखें. इसके बाद इसे उसी दिन शनिदेव के मंदिर में कटोरी सहित दान कर दें. ऐसा करने से शनि दोष दूर हो जाता है.

4. अगर आपका नौकरी या कारोबार संबंधी कार्य लंबे समय से अटका हुआ है और लाख कोशिश करने के बाद भी नहीं हो रहा है, तो शनिवार और मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने करने के बाद सुंदर कांड का पाठ "कवन सो काज कठिन जग माहीं, जो नहिं होइ तात तुम पाहीं" का संपुठ लगाकर करें, ऐसा क्रमशः 11 शनिवार और मंगलवार को करें निश्चित ही आपका कार्य संपन्न होगा. 

5. अगर आपकी नौकरी या कारोबार में तरक्की या प्रमोशन नहीं हो रहा है, तो रोज सुबह तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें शक्कर के दानें डालकर सूर्य देव को अर्पित करें. ध्यान दें कि सूर्य को जल सुबह 8 बजे के पहले यानी सूर्योदय के पहली किरण में ही अर्पित करें. ऐसा करने से आपको कुछ ही दिन में सफलता मिलने लगती है.

6. अगर आपको शादी विवाह या नौकरी के लिए बार-बार चक्कर लगाने पड़ रहे हैं और सफलता नहीं मिलती है, तो घर से निकलने के कुछ समय पहले तांबे के पात्र में पानी और शक्कर घोल कर रख दें और घर से निकलने वक्त इसे पीकर जाए, आप जिस कार्य के लिए जा रहे है उसमें जरूर कामयाबी हासिल होगी. 

7. अगर आप पर लगातार कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है, जिसको लेकर आप परेशान हैं, तो आप हर रोज कौए को रोटी खिलाएं और रात को सोते वक्त अपने पास जौ रखें, इस जौ को सुबह उठकर गरीबों में बांट दें ऐसा कुछ दिन तक नियमित करने से कर्ज से जल्द ही मुक्ति मिल जाती है और आर्थिक तंगी से निजात मिलती है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी लाल किताब के टोटके और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है.इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH LIVE TV

Trending news