Live Update: देशभर में अष्टमी की धूम, मंदिरों में हुईं खास तैयारियां; Aryan Khan के समर्थन में उतरे दिग्गज कांग्रेस नेता
Advertisement

Live Update: देशभर में अष्टमी की धूम, मंदिरों में हुईं खास तैयारियां; Aryan Khan के समर्थन में उतरे दिग्गज कांग्रेस नेता

यहां जानें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरों का Live Update...

Live Update: देशभर में अष्टमी की धूम, मंदिरों में हुईं खास तैयारियां; Aryan Khan के समर्थन में उतरे दिग्गज कांग्रेस नेता
LIVE Blog

13 अक्टूबर 2021 नवरात्रि का आठवां दिन है. देशभर में नवरात्रि को लेकर जोर शोर से तैयारियां की जा रही हैं. मध्य प्रदेश में कोयले की कमी को देखते विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. वहीं उप चुनाव दौर के बीच दिग्गज कांग्रेस नेता ने ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का समर्थन किया. यहां जानें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की खबरों का Live Update...

 

13 October 2021
15:10 PM

RPF आरक्षक ने बचाई महिला की जान
मध्य प्रदेश के बालाघाट रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के आरक्षक ने अपनी सजगता और बहादुरी से महिला यात्री की जान बचाई. यह पूरी घटना रेलवे स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. जिसके बाद न केवल स्टाफ, बल्कि रेलवे स्टेशन प्रबंधक ने भी आरक्षक की बहादुरी की सराहना की. 

15:10 PM

आर्मी वाहन की ट्रक से जोरदार भिड़ंत
सतना स्थित नरौरा गांव के पास आर्मी वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी सामने आई. सुबह करीब 10 बजे आर्मी वाहन की ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में वाहन चालक जवान का पैर वाहन में ही फंस गया, वहीं 2 लोग घायल बताए गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए मैहर स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है.

15:10 PM

सतना में अनियंत्रित होकर पलटी बस 
शहर के उचेहरा-नागौद मार्ग पर हत्था बाबा मंदिर सूखा नाला के पास बस का एक्सीडेंट हुआ. गाड़ी नंबर MP-19 P-0149 तेज रफ्तार में होने के कारण पलट गई. हादसे में 30 घायल हुए, वहीं 8 को गंभीर चोटें आईं, मौके पर पहुंची पुलिस घायलों को राहगीरों की मदद से हॉस्पिटल ले गई. बताया गया है कि महाकाल ट्रेवल्स की बस नागौद से उचेहरा होते हुए मैहर जा रही थी.

15:10 PM

खान होने की वजह से दिया साथ- BJP
कोर्डिलिया क्रूज पार्टी में ड्रग्स लेने के आरोप में पकड़े गए फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन पर चुनावी दौर से गुजर रहे मध्य प्रदेश के नेताओं ने भी राजनीति करना शुरू कर दिया. कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल द्वारा समर्थन पर बीजेपी ने कहा कि आर्यन के पीछे 'खान' होने के कारण और शाहरूख खान की वजह से कांग्रेस उनका समर्थन कर रही है. कांग्रेस एक विशेष वर्ग को खुश करने में लगी हुई है.  

15:10 PM

सांसद के गानों पर थिरके दर्शक
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में शिवोदय दुर्गा महोत्सव में रामधुनी झांकी द्वारा सातवें दिन विशेष आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद मोहन मंडावी, जिला पंचायत अध्यक्ष हेमंत ध्रुव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष हेमनारायण गजबल्ला पहुंचे. इस दौरान सांसद ने अपने भक्ति गीतों से श्रद्धालुओं का मनोरंजन किया. दर्शक भी उनके गानों पर झूमते नजर आए. 

 

15:10 PM

वीडी शर्मा ने बोला कमलनाथ पर हमला
अगस्ता वेस्टलैंड (Agusta Westland Scam) मामले में बीजेपी (BJP) ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) पर हमला तेज कर दिया गया है. घोटाले में उनके बेटे बकुलनाथ (Kamalnath Son Bakulnath) का नाम भी सामने आया है. इसके बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने आरोपों के तीर छोड़ते हुए कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ हुआ है. ये ही कांग्रेस का चरित्र है. ये वही नेता हैं, जिनके बारे में कांग्रेस के नेताओं ने भी कहा था और बीजेपी भी कह रही थी कि इन्होंने मध्यप्रदेश को दलालों का अड्डा बन दिया था

15:10 PM

केंद्रीय राज्य मंत्री ने किया डांस 
केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह का एक वीडियो सामने आया. सूरजपुर जिले में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया, कार्यक्रम में मंत्री भी शामिल हुईं. उरांव कुडुक मलू द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में रेणुका सिंह ने वहां मौजूद महिलाओं के साथ नृत्य किया. 

15:08 PM

MP में बढ़ रहा डेंगू का कहर
मध्य प्रदेश में डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है. ग्वालियर-चंबल संभाग में डेंगू के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. कल देर शाम गजरा राजा मेडिकल कॉलेज और मुरार जिला चिकित्सालय से जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में डेंगू के 66 नए मरीज सामने आए हैं. जिसमें 43 मरीज ग्वालियर जिले के ही हैं और 23 मरीज अन्य जिलों के सामने आए हैं. ग्वालियर में अब तक 587 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

14:19 PM

रीवा में ध्वस्त शिक्षा व्यवस्था
रीवा शहर के बीच नगर निगम के स्वागत भवन के पास संचालित कन्या हाई स्कूल शिक्षकों की कमी से जूझ रहा है. यहां स्थिति ये हो गई है कि 9वीं-10वीं के छात्रों को पढ़ाने के लिए टीचर नहीं है. मिडिल स्कूल के शिक्षक कुछ विषयों को तो पढ़ा पा रहे हैं, लेकिन गणित और विज्ञान के शिक्षक नहीं होने से परेशानी हो रही है. हालात ये हैं कि पढ़ाने का काम चपरासी तक से करवाया जा रहा है.

12:35 PM

आंख में मिर्च डालकर युवक को चाकू गोदा 
इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र से एक मामला सामने आया. यहां पहले तो बदमाशों ने मृतक की आंखों में मिर्च का पाउडर डाला, जब युवक को दिखना बंद हुआ तभी मौका देख उन्होंने युवक पर चाकू से कई वार कर दिए. जिससे उसकी मौत हो गई. मृतक का नाम आकाश बताया गया, पुलिस ने कहा कि पुरानी रंजिश के चलते हत्या हुई.

11:36 AM

निगम कर्मचारियों का भेदभाव!
मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में नगर निगम कर्मचारियों द्वारा शहर के लोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा. उनकी इस हरकत का एक वीडियो भी सामने आया, जो बुधवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे का बताया जा रहा है. निगम कर्मचारी फॉगिंग गाड़ी से सिर्फ निगम कमिश्नर के घर के बाहर फॉगिंग करते नजर आए. कमिश्नर के घर के आगे जाते ही उन्होंने मशीन बंद कर ली. लोगों ने पूछा कि बाकी जगह क्यों नहीं कर रहे तो कर्मचारी बगैर जवाब दिए ही भाग निकले.

 

10:18 AM

सांडों की नसबंदी पर गरमाई सियासत
भोपाल कलेक्टर ने आदेश जारी कर निर्देश दिए थे कि 4 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक जिले के सांडों की नसबंदी की जाएगी. इस पर आपत्ति जताते हुए भोपाल से BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने तर्क दिया कि नसबंदी का तरीका बेहद दर्दनाक है, इससे देसी सांड की नस्ल को खतरा है. उन्होंने इसे तुरंत रोके जाने की मांग की. 

10:17 AM

शाहरुख के बेटे को कांग्रेस का समर्थन
कोर्डिलिया क्रूज पार्टी में ड्रग्स लेने के आरोप में पकड़े गए फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को चुनावी दौर से गुजर रहे विंध्य के सतना जिले से भी समर्थन मिला है. दिग्गज कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल ने कहा, 'फिल्म स्टार के बेटे आर्यन खान के पास कुछ नहीं मिला, कोई सबूत नहीं मिला कि उसने गांजा लिया या नहीं. इसके बावजूद उसे आज तक जमानत नहीं मिली है. कोई कानून नहीं है कि किसी को अरेस्ट कर लें और उसे बिना जमानत के रखें. बघेली भाषा में बोलते हुए राहुल यह भी कह गए कि आज कौन बच्चा है जो नशा (गांजा) नहीं लेता. अभी यहीं देखें तो किसी बिल्डिंग के पीछे कोरेक्स की बोतलें पड़ी मिल जाएंगी.'

10:16 AM

कोयले की कमी पर मंत्री ने दिया ये बयान
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने प्रदेश में हो रही कोयले की कमी पर अहम बयान दिया. वह बोले, अंतरराष्ट्रीय दाम अचानक से बढ़े, बारिश ज्यादा होने के चलते कोयले की कमी भी हुई. आयातित कोयले के आधार पर चलने वाले बिजली के पावर प्लांट पिछले दो सप्ताह से बंद पड़े हैं. उनसे प्रोडक्शन भी कम हो रहा है. लेकिन अंत में उन्होंने आश्वासन दिया कि आने वाले समय में कोयले की कमी नहीं होगी. 

10:15 AM

इंदौर में अष्टमी की तैयारियां तेज
देशभर में धूमधाम से नवरात्रि मनाई जा रही है. इंदौर के मंदिरों में माता रानी के दर्शन के लिए सुबह से भक्तों की भीड़ लगी हई है. अष्टमी के दिन मां जगदंबा की पूजा का विशेष महत्त्व होता है. मंदिर में पूजा के बाद कन्या भोज होता है. शहर के महालक्ष्मी मंदिर में भी सुबह से भक्तों की भीड़ लगी है. 

Trending news