Karni Sena के विरोध के बाद बिसाहूलाल पर नरोत्तम मिश्रा का पक्ष, रीवा में दर्दनाक हादसे में 3 की मौत
X

Karni Sena के विरोध के बाद बिसाहूलाल पर नरोत्तम मिश्रा का पक्ष, रीवा में दर्दनाक हादसे में 3 की मौत

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में आज से कमिश्नर सिस्टम लागू होने की घोषणा हो सकती है. इसी को लेकर कलेक्टर, कमिश्नर, आईजी-एसपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) के साथ कांफ्रेंस करेंगे. बैठक में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर अफसरों को सीएम महत्वपूर्ण निर्देश देंगे.

Karni Sena के विरोध के बाद बिसाहूलाल पर नरोत्तम मिश्रा का पक्ष, रीवा में दर्दनाक हादसे में 3 की मौत
LIVE Blog

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में आज से कमिश्नर सिस्टम लागू होने की घोषणा हो सकती है. इसी को लेकर कलेक्टर, कमिश्नर, आईजी-एसपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) के साथ कांफ्रेंस करेंगे. बैठक में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर अफसरों को सीएम महत्वपूर्ण निर्देश देंगे. साथ ही टीकाकरण (Covid Vaccination) को लेकर भी चर्चा करेंगे. बताया जा रहा है कि सीएम कलेक्टरों को निर्देश देंगे कि वे जिला, ब्लाक आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ बैठक करें और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराए और टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करें. 

29 November 2021
15:11 PM

छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से शुरू होने वाली धान खरीदी के लिए किसानों को आज से टोकन मिलना शुरू हुए, लेकिन टोकन दिए जाने को लेकर नए सरकारी नियम और शर्तों से किसान परेशान हैं. किसानों को टोकन देने के लिए 25 % बारदाने की व्यवस्था खुद करने की शर्त रखी गई है, जिसे लेकर किसान नाराज़ हैं. किसानों का कहना है कि खुद से बारदाने की व्यवस्था संभव नहीं है, बाज़ारों में बारदाना मिल नहीं रहा है, जो बारदाना मिल भी रहा है उसकी कीमत सामान्य से 4 से 5 गुना ज्यादा है. ऐसे में अगर किसान 25 % बारदाने की व्यवस्था नहीं कर पाते हैं तो वो अपना धान नहीं बेच पाएंगे. दूसरी तरफ सरकार के पास भी बारदाना नहीं है, कोरोना काल के बाद से बारदाने का संकट बना हुआ है.

15:09 PM

नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने चुनाव समिति बनाई. प्रदेश चुनाव समिति में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव, सप्तगिरि शंकर उल्का, मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री ताम्रध्वज साहू, रविन्द्र चौबे, डॉ. शिवकुमार डहरिया, मोहम्मद अकबर, प्रेमसाय सिंह, कवासी लखमा, गुरु रुद्र कुमार, अनिला भेड़िया, प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रभारी महामंत्री प्रशासन रवि घोष, प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, पूर्व उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम, कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक अरुण ताम्रकार, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णचन्द्र पाढ़ी, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे बनाए गए सदस्य.

14:56 PM

रायपुर: खाद के मामले पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का गोल मोल जवाब सामने आया है. उन्होंने कहा कि समझ का फेर है, हमने किसानों से कहा है कि वो अगर अपना बारदाना लाते हैं तो 25% ही स्वीकार्य होगा, हमारी सरकार किसानों का एक एक दाना धान खरीदने के लिए प्रतिबद्ध है. वहीं विपक्ष इसे किसानों के खिलाफ साज़िश बता रहा है. विपक्ष का कहना है कि पहले ही एक महीने की देरी से धान खरीदी शुरू हो रही है, उसमें भी सरकार आधी अधूरी तैयारी के साथ धान खरीदी करने जा रही है जो फेल हो जाएगी. किसान परेशान हैं, वहीं सरकार किसानों को कम मुआवज़ा देने की मंशा के साथ जानबूझकर साज़िश कर रही है ताकि कम से कम किसान अपना धान बेच सकें.

14:55 PM

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कमिश्नर्स और कलेक्टर्स के साथ प्रदेश की कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बैठक की. सीएम का जोर साइबर क्राइम की रोकथाम और उसके बढ़ते खतरे पर रहा. सीएम ने अधिकारियों को साइबर सुरक्षा को लेकर कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए. सीएम शिवराज ने कहा कि साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर हमें प्रो एक्टिव रहना चाहिए. मुख्यमंत्री ने स्मार्ट पुलिसिंग पर जोर दिया. स्मार्ट पुलिसिंग से उनका मतलब S - Strict and Sensitive (कठोर एवं संवेदनशील), M - Modern and Mobile (आधुनिक एवं गतिशील), A - Alert & Accountable (सजग एवं उत्तरदायी), R - Reliable and Responsive (विश्वसनीय एवं अनुक्रियाशील), T - Tech-Expert and well Trained (तकनीक दक्ष एवं कुशल प्रशिक्षित) से है. 

14:41 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Naraottam Mishra) ने बिसाहूलाल को लेकर अपना पक्ष रखा. पिछले दिनों राजपूत समाज की महिलाओं पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (Karni Sena) ने बिसाहूलाल के घर का घेराव कर पुतला फूंका था और बिसाहूलाल को पद से हटाने की मांग की थी. मामला बढ़ा तो प्रदेश के आलाकमान को संज्ञान लेना पड़ा. मामले पर अब नरोत्तम मिश्रा का बयान आया है. उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज सिंह ने जो भी किया है वो ठीक ही किया है. किसी को भी शब्दों की मर्यादा लांघने का अधिकार नही है. बिसाहूलाल के मामले में सीएम शिवराज सिंह भी सख्त रुख दिखा चुके हैं. मध्य प्रदेश में मंत्री बिसाहूलाल द्वारा सवर्ण महिलाओं पर दिए गए बयान का मामला बढ़ा तो बीजेपी भी बेकफुट पर नजर आ गई. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद मंत्री बिसाहूलाल से बातचीत की, जिसके बाद मंत्री बिसाहूलाल ने अपने बयान पर माफी मांग ली. 

 

14:39 PM

मध्यप्रदेश  के रीवा से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. मनगवां थाना क्षेत्र के कटरा गांव में एक बाइक अनिंयत्रित होकर नाले में जा गिरी. हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. खबर के अनुसार, पीयूष विश्वकर्मा अपनी बहन रेनू विश्वकर्मा और भांजी अंशिका विश्वकर्मा के साथ बाइक पर मनगवां से बहन के गांव कटहा घोपी लौट रहा था. दरअसल बच्ची की तबीयत खराब थी और पीयूष अपनी बहन के घर आया हुआ था. इसके बाद तीनों बाइक पर सवार होकर मनगवां डॉक्टर को दिखाने गए हुए थे. वहां से शाम के वक्त लौटते समय कटरा गांव के पास एक मोड़ पर बाइक फिसल गई और तीनों किनारे के बरसाती नाले में जा गिरे. 

 

11:13 AM

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड्स 2021-22 (Sovereign gold bond 2021-22) के सब्सक्रिप्शन की तारीख सरकार ने निर्धारित कर दी है. आप यह सब्सक्रिप्शन 29 नवंबर से लेकर 3 दिसंबर के बीच ले सकते हैं. भारत सरकार (Indian Government) की ओर से भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) इन बॉन्ड्स को जारी करेगा.सब्सक्रिप्शन के लिए 29 नवंबर से 3 दिसंबर के दौरान बॉन्ड का इश्यू प्राइस 4,791 रुपये प्रति ग्राम तय किया गया है. यह प्राइस आरबीआई द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक है. इस बीच ऑनलाइन अप्लाई करने वाले और डिजिटल माध्यम के जरिए भुगतान करने वाले निवेशकों के लिए इश्यू प्राइस में 50 रुपए प्रति ग्राम का डिस्काउंट दिया जाएगा. सरकार ने यह निर्णय आरबीआई के साथ परामर्श कर लिया है. ऐसे निवेशकों के लिए गोल्ड बॉन्ड का इश्यू प्राइस प्रति ग्राम सोने के लिए 4,741 रुपये होगा.

11:10 AM

भोपाल: पूर्व मंत्री और बीजेपी (BJP) की वरिष्ठ नेता कुसुम महदेले (Kusum Mahdele) अपनी ही पार्टी को लेकर उदासीन नजर आ रही हैं. उन्होंने रविवार को उन्होंने 2 ट्वीट किए जिससे साफ है कि पार्टी में उनकी अनदेखी हो रही है, जिसे लेकर एक बार फिर उनका दर्द छलका है. कुसुम महदेले के छलकते दर्द को देख कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भी उन्हें सांत्वना देते हुए ट्वीट किया था. कुसुम महदेले ने कहा कि पन्ना के एक नामचीन भू-माफिया का विरोध करने पर मुझे अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्यता गंवानी पड़ी. उनके एक ट्वीट पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा 'जिज्जी अब तुमरे जैसे ईमानदार लोगन की जगह भाजपा में नईं बची. मामू ऐ तो चहिए कमाऊ पूत, जो ख़ूब खाए और ख़ूब खबाए. पन्ना से सरकारी हेलीकॉप्टर में मामू सूटकेस भर भर के रेता थोड़े ही ले जा रओ,  रेत की कमाई ले जा रओ'. 

11:05 AM

भोपाल में फैमिली सुसाइड केस (Bhopal Sucide Case) में पांचवी और अंतिम मौत की खबर आई है. परिवार की अंतिम सदस्य अर्चना जोशी की भी इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद पूरे परिवार के एक-एक कर 5 सदस्यों की मौत हो गई. बता दें परिवार के 5 लोगों ने सूदखोर महिलाओं से परेशान होकरजहर खा लिया था.  पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी बबली दुबे, उसकी बेटी रानी दुबे, उर्मिला खांबरा और प्रमिला बेलदार को गिरफ्तार कर लिया है.

08:45 AM

Corona Update: कोरोना के नए वैरिएंट (Corona New Variant) ने मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) की चिंता बढ़ा दी है. इंदौर, भोपाल में संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग एक्शन मोड में है. इसी के चलते रोज आठ से 10 हजार सैंपलों की जांच का लक्ष्य बनाया गया है. विभाग ने कांटैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के भी आदेश दिए हैं. बताया जा रहा है कि शनिवार को आए संक्रमितों में दो बच्चे भी हैं. हालांकि डाक्टरों का कहना है कि नए केस में ज्यादातर कम लक्षणों वाले पेशेंट हैं. 

08:38 AM

Gwalior News: ग्वालियर में प्रसिद्ध सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान का दर्द उस समय सामने आया, जब उन्हें तानसेन समारोह के आयोजन में बुलाया नहीं गया. ग्वालियर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे उस्ताद अमजद अली खान ने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार उनको तानसेन समारोह में बुलाती ही नहीं है. उस्ताद ने कहा वो हर साल तानसेन समारोह के प्रारंभ में अपनी प्रस्तुति देने की तैयारी करते हैं. लेकिन उन्हें दरकिनार कर दिया जाता है

08:37 AM

खरगोन में एक आदमी ने नर्मदा नदी में कूदकर खुदकुशी (Sucide) की, जिसका वीडियो सामने आया है. इसमें वो पत्नी ,सास ,ससुर पर एक करोड़ की राशि मांगने और तलाक के केस को लेकर परेशान होने की बात कह रहा है. सुसाइड से पहले वीडियो बनाकर उसने अपनी भांजी को भेजा था, जिसमें उसने अपनी पत्नी और उसके परिवार पर प्रताणना का आरोप लगाया है. उल्लेखनीय है की खरगोन जिले के बडवाह में नर्मदा नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या करने वाले युवक का शव शनिवार को 7 किमी दूर ग्राम मुरल्ला के पास नदी में तैरता मिला था. 

08:12 AM

Raipur News: आज कांग्रेस (Congress) के जन जागरण पदयात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) संगठन सह प्रभारी माननीय चंदन यादव. उनके साथ पांच मंत्री पदयात्रा के बाद विशाल आमसभा करेंगे. कोंडागांव में छ.ग . संगठन सह प्रभारी माननीय चंदन यादव, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ पांच मंत्री कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे , वन मंत्री मोहम्मद अकबर, गृह एवं लोक निर्माण विभाग मंत्री ताम्रध्वज साहू ,नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया जी और आबकारी एवम वाणिज्य मंत्री व जिला प्रभारी कवासी लखमा शामिल होंगे. इसके बाद कोंडागाँव विकासनगर मैदान में आमसभा होगी.

08:07 AM

राजगढ़ में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई. ग्राम बरखेड़ा के पास कार टक्कर मारते हुए कुएं में जा गिरी, जिसमें दो लोग कार में फंसे रह गए. हादसे के बाद वाहन चालक कूदकर गाड़ी से बाहर आ गया, जिससे उसकी जान बच गई. क्रेन ऑर जेसीबी की मदद से शव बाहर निकाले गए. बताया जा रहा है कि 5 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चला, लेकिन कुएं में पानी ज्यादा होने के कारण कार डूब गई. सड़क हादसे में बजरंग दल के विभाग सहसंयोजक लेखराज सिसोदिया और हिंदू जागरण मंच के जिला महामंत्री लखन नेजर की मौत हो गई.

 

Trending news