इंदौर दौरे पर सीएम शिवराज, मेट्रो प्रोजेक्ट समेत कई बड़े निर्माण कार्यों का करेंगे भूमि पूजन
Advertisement

इंदौर दौरे पर सीएम शिवराज, मेट्रो प्रोजेक्ट समेत कई बड़े निर्माण कार्यों का करेंगे भूमि पूजन

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज इंदौर में चल रहे मेट्रो के कार्य की समीक्षा करेंगे, इसके साथ ही इंदौर इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और पीएम आवास योजना के तहत निर्मित मकानों का लोकार्पण भी करेंगे. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इंदौर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज इंदौर के दौरे पर रहेंगे. वह यहां चल रहे मेट्रो के काम की समीक्षा करेंगे, इसके साथ ही इंदौर इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और पीएम आवास योजना के तहत निर्मित मकानों का लोकार्पण भी करेंगे. 

सीएम शिवराज 16 एलिवेटेड स्टेशनों का भूमि पूजन करेंगे. जिनमें से सबसे पहला मेट्रो स्टेशन शहर के चंद्रगुप्त चौराहे पर बनाया जाएगा. मेट्रो के सेकंड पेज में बनने वाले 10 प्वाइंट 9 किलोमीटर के व्हाई डस और 16 एलिवेटेड स्टेशनों का भूमि पूजन भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह करेंगे.

ये भी पढ़ें-एमपी निगम मंडल में नियुक्तियों की सूची जारी, सिंधिया समर्थकों का है दबदबा!

आपको बता दें कि इंदौर में सबसे ज्यादा ट्रैफिक की समस्या वाला इंदौर खंडवा रोड का काम आज से शुरू हो रहा है. इसी का भूमि पूजन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करने वाले हैं. इंदौर संभाग आयुक्त पवन शर्मा ने इस सड़क को बनाने के लिए टेंडर भी पास कर दिया है. चार कंपनियों ने इस प्रोजेक्ट के लिए टेंडर भरे थे, पहले चरण में 62 करोड़ का टेंडर जारी किया था. इसका टेक्निकल इवोल्यूशन कराने के बाद फाइनेंशियल टेंडर खोला गया. पीडी अग्रवाल को सबसे कम दरों में 52 पॉइंट 70 करोड़ कोर्ट करने पर टेंडर जारी किया है.

अपर आयुक्त अभय रंजनगांव कर ने बताया कि स्वीकृति स्वीकृति मिलते ही वर्क आर्डर जारी किया जा रहा है. 25 दिसंबर को राधास्वामी कोविड-19 सेंटर के पास आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज इंदौर-खंडवा रोड का भूमि पूजन करेंगे.

Watch LIVE TV-

Trending news