नवरात्री में रुका मां बगलामुखी का अनुष्ठान, धरने पर बैठ गए पंडित, जानिए पूरा मामला
Advertisement

नवरात्री में रुका मां बगलामुखी का अनुष्ठान, धरने पर बैठ गए पंडित, जानिए पूरा मामला

आगर-मालवा जिले के नलखेड़ा में स्थित मां बगलामुखी मंदिर के पंडितों ने एक कर्मचारी पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए. इस दौरान नवरात्री में अनुष्ठान रुका रहा और श्रद्धालु परेशान होते रहे.

नवरात्री में रुका मां बगलामुखी का अनुष्ठान, धरने पर बैठ गए पंडित, जानिए पूरा मामला

कनिराम यादव/आगर-मालवा: नवरात्री में माता के मंदिरों में भक्तों का सैलाव उमड़ रहा है. भक्त कई किलोमीटर के दूरी से लाखों समस्योओं का सामना करते हुए माता के दरबार में पहुंचते है, लेकिन जब मंदिर पहुंचने के बाद भी वो अनुष्टान में भाग न ले पाएं तो काफी निराशा होती है. ऐसा ही हुआ आगर-मालवा जिले के  नलखेड़ा में स्थित विश्वप्रसिद्ध मां बगलामुखी मंदिर में , जब यहां के पंडितों ने एक कर्मचारी पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए धरना शुरू कर दिया.

क्या था मामला
दरअसल बगलामुखी मंदिर नलखेड़ा के पंडितों ने रविवार सुबह मंदिर में कार्यरत कर्मचारी की कार्यप्रणाली से नाराज होकर हवन पुजन बंद कर दिया और धरना प्रदर्शन किया. पंडितों ने मंदिर में कार्यरत अस्थाई कर्मचारी पर अभद्रता का आरोप लगाया. धरना प्रदर्शन कर रहे पंडितों की मांग थी कि मंदिर के अस्थाई कर्मचारी गोविंद गोस्वामी को तत्काल हटाया जाए.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana के तहत सरकार दे रही लाखों का फायदा, छत्तीसगढ़ में इतने किसानों को मिला लाभ

प्रशासन से शुरू कराया हवन
मंदिर में चल रहे इस घटनाक्रम की जानकारी जैसे हुए अधिकारियों को लगी वो हरकत में आ गए. मौके पर एसडीएम सहित कई प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे उन्होंने पंडितों को समझाइश दी और दोबारा के अनुष्ठान कराने की अनुराध किया. अधिकारियों ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का अश्वासन दिया, जिसके बाद मंदिर में दोबारा से अनुष्ठान और हवन शुरू हो सका.

परेशान हुए श्रद्धालु
आपको बता दें कि माता के इस प्रसिद्ध मंदिर परिसर में नवरात्र में राजाना सैकडों हवन अनुष्ठान किये जाते है. यहां दर्शन के लिए दूर-दूर से भक्त माता के दर्शन और यज्ञ में सहभागी बनने के लिए आते हैं, लेकिन रविवार को हुए घटनाक्रम के कारण वो कई घंटे तक परेशान होते रहे. हालांकि दोबारा से हवन शुरू होने पर वो खुश हो गए और मां बगलामुखी के दर्शन का लाभ लिया.

WATCH LIVE TV

Trending news