'UP में का बा…' वाली नेहा ठाकुर MP के मुद्दे को लेकर बुरी फंसी! HC ने दिया झटका, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2284837

'UP में का बा…' वाली नेहा ठाकुर MP के मुद्दे को लेकर बुरी फंसी! HC ने दिया झटका, जानिए पूरा मामला

MP News: फेमस भोजपुरी सिंगर नेहा सिंह राठौर की परेशानी बढ़ गई है. मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने से इंकार कर दिया है.  

'UP में का बा…' वाली नेहा ठाकुर MP के मुद्दे को लेकर बुरी फंसी! HC ने दिया झटका, जानिए पूरा मामला

MP News: 'बिहार-UP में का बा...' गाना गाकर चर्चाओं में आने वाली भोजपुरी सिंगर नेहा सिंह राठौर की परेशानी बढ़ गई है. सोशल मीडिया पर सीधी पेशाब कांड को लेकर एक विवादित पोस्ट करने के मामले में उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. इस FIR को रद्द करने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसे  MP हाई कोर्ट ने निरस्त करने से इंकार कर दिया है. 

नेहा सिंह राठौर की बढ़ी मुश्किलें
सिंगर नेहा सिंह राठौर के खिलाफ MP में FIR दर्ज है, जिसे निरस्त करने के लिए हाई कोर्ट में याचिका लगाई गई थी. इस मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उनकी याचिका रद्द कर दी है. 

हाई कोर्ट ने रद्द की याचिका
हाई कोर्ट में जस्टिस जीएस अहलूवालिया की एकलपीठ ने इस मामले पर सुनवाई की. बेंच ने सुनवाई के दौरान पूछा-'नेहा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए कार्टून में RSS की खाकी वर्दी का जिक्र करते हुए एक विशेष विचारधारा की पोशाक क्यों जोड़ी, जबकी वीडियो में आरोपी ने ऐसी कोई पोशाक नहीं पहनी थी. ये अभिव्यक्ति की आजादी नहीं है. इस आजादी के ऊपर भी कई तरह के प्रतिबंध लागू होते हैं.' 

ये भी पढ़ें- MP News: रेलवे स्टेशन पर दुधमुंहे बच्चे की हत्या, माता-पिता को भी पीटा, देखती रही पुलिस!

बेंच की ओर से आगे कहा गया- 'नेहा ने अपने हिसाब से सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए कार्टून में चीजें जोड़ीं हैं, जो असल में उस वीडियो का हिस्सा नहीं थी इसलिए ये नहीं कहा जा सकता की नेहा ने अपनी अभिव्यक्ति की आजादी के मौलिक अधिकार का इस्तेमाल किया है. एक कलाकार को व्यंग्य करने का अधिकार है, लेकिन कार्टून में किसी एक पोशाक को जोड़ना व्यंग्य नहीं कहा जा सकता.'

क्या है पूरा मामला
बीते साल नेहा सिंह राठौर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक कार्टून शेयर किया था, जिसमें एक व्यक्ति को अर्धनग्न अवस्था में फर्श पर बैठे तो दूसरे व्यक्ति पर पेशाब करते हुए दिखाया गया था. कार्टून में खाकी रंग का निक्कर भी जमीन पर पड़ा हुआ दिखाया गया था. यह कार्टून बीते साल MP के सीधी जिले में हुए पेशाब कांड को लेकर बताया गया था. 

ये भी पढ़ें- सिर्फ इंदौरी ही नहीं ये 16 वैरायटी का पोहा है फेमस, क्या आपने कभी किया है टेस्ट?

सीधी पेशाब कांड
सितंबर 2023 में MP के सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने का मामला सामने आया था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल  हुआ, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा था. BJP नेता प्रवेश शुक्ला पर इस मामले में कार्रवाई हुई थी. वहीं, प्रदेश के तत्कालीन CM ने पीड़ित के पांव धुले थे और साथ में बैठकर खाना भी खाया था.

Trending news