MP weather: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी
Advertisement

MP weather: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

MP weather मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

MP weather: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

भोपालः MP weather राजधानी भोपाल सहित मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. आने वाले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. लगातार बारिश की वजह से ठंड से भी अभी राहत नहीं मिलने की उम्मीद जताई गई है. 

इन जिलों में जारी किया येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित, रीवा, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, नीमच, मंदसौर, उज्जैन, रतलाम, देवास, रायसेन, सीहोर, इंदौर, धार, अलीराजपुर और झाबुआ जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां अगले 24 घंटे में गरज चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने की संभावना जताई गई है. 

इन जिलों में जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट
वहीं मौसम विभाग ने ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी जिलों के अलावा राजगढ़, विदिशा, आगर मालवा और शाजापुर जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, यहां गरज-चमक के साथ बिजली गिरने और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है. 

इन जिलों में भी बारिश की संभावना 
इसके अलावा बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, होशंगाबाद, बैतूल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी और शहडोल जिलों में भी बारिश की संभावना जाहिर की गई है. मौसम विभाग की तरफ से बताया गया कि प्रदेश में फिलहाल एक साथ चार वेदर सिस्टम एक्टिव है. एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और आसपास, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात, पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और उसके आसपास बना है. इसके अलावा शुक्रवार सात जनवरी को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बनने की संभावना है, जिससे प्रदेश में बारिश की स्थिति बन रही है. मौसम विभाग ने फिलहाल अगले तीन से चार दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जाहिर की है. 

ये भी पढ़ेंः MP Police Constable Exam 2022: पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा आज, जानिए जरूरी बातें

WATCH LIVE TV

Trending news