मंदसौर की जिला जेल में दो दिन में दो कैदियों की मौत, डीएम ने किया निरीक्षण
Advertisement

मंदसौर की जिला जेल में दो दिन में दो कैदियों की मौत, डीएम ने किया निरीक्षण

मंदसौर जिला जेल में लगातार दो दिन में दो कैदियों की मौत हुई है. जिसके बाद जिला जेल का निरीक्षण करने कलेक्टर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे.

मंदसौर की जिला जेल में दो दिन में दो कैदियों की मौत, डीएम ने किया निरीक्षण

मनीष पुरोहित/मंदसौर: जिला जेल में बंद कैदियों को लेकर प्रशासन उस वक्त अलर्ट हो गया, जब जेल में बंद सजा काट रहे दो कैदियों की दो दिन में मौत हो गई. मृतक कैदी ईश्वर उम्र 61 वर्ष जो 307 यानी हत्या के आरोप में बंद था. उसकी आज सुबह मौत हो गई है. बता दें कि कल भी एक कैदी धर्मेंद्र ने आत्महत्या की थी. कैदियों की मौत की सूचना मिलने के बाद से डीएम गौतम सिंह जिला जेल का निरीक्षण करने पहुंचे हैं.

दो दिन में दो कैदियों की मौत
दरअसल जेल में बंद कैदी ईश्वर सोने के बाद से सुबह जब उठा नहीं तो जेल कर्मी उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया है. वहीं कल जिला जेल में बंद धर्मेंद्र नामक कैदी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली थी. जिसकी इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई थी. वहीं कैदियों की मौत के बाद से जिला जेल का निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी गौतम सिंह ने बताया कि आज जिस कैदी की मौत हुई है, वह हायपर टेंशन का मरीज था. उन्होंने बताया कि कल जिस कैदी ने आत्महत्या की थी उस मामले की जांच चल रही है.

ये भी पढ़ेंः aaj ka rashifal: कन्या, तुला और वृश्चिक राशि वाले आज रहें सावधान, पड़ सकते हैं परेशानी में, जानिए अपना राशिफल

क्षमता से अधिक हैं कैदी
मंदसौर जिला जेल के उप अधीक्षक पी के सिंह ने बताया कि जेल में क्षमता से अधिक कैदी हैं. उन्होंने बताया कि जेल की क्षमता 262 कैदियों की है, लेकिन जेल में 677 कैदी मौजूद हैं, जो जेल की क्षमता से बहुत ज्यादा है.

WATCH LIVE TV

Trending news