ज़ी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स इंडिया के बीच मर्जर की डील फाइनल, पुनीत गोयनका ही रहेंगे CEO
Advertisement

ज़ी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स इंडिया के बीच मर्जर की डील फाइनल, पुनीत गोयनका ही रहेंगे CEO

ज़ी एंटरटेनमेंट-सोनी पिक्चर्स इंडिया के बीच मर्जर की डील पर हस्ताक्षर कर दिए गए हैं.

ज़ी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स इंडिया के बीच मर्जर की डील फाइनल, पुनीत गोयनका ही रहेंगे CEO

Zee Entertainment and Sony Pictures Merger Deal: ज़ी एंटरटेनमेंट-सोनी पिक्चर्स इंडिया के बीच मर्जर की डील पर हस्ताक्षर कर दिए गए हैं. इसके बाद अब संयुक्त कंपनी से अपार सफलता की उम्मीद की जा रही है और उम्मीद की जा रही है ये डील घरेलू और ग्लोबल खिलाड़ियों के साथ कॉम्पीटीशन करने के लिए बेहतरीन साबित होगी. ज़ी एंटरटेनमेंट-सोनी पिक्चर्स इंडिया के बीच मर्जर की डील पर दस्तखत के बाद भी पुनीत गोयनका ZEEL के MD&CEO बने रहेंगे. बता दें दोनों कंपनियों के मर्जर के बाद सोनी की हिस्सेदारी 50.86% रहेगी और दोनों कंपनियों के मर्जर के बाद एस्सेल ग्रुप की हिस्सेदारी 3.99% होगी. बाकी पब्लिक शेयरहोल्डर्स की हिस्सेदारी 45.15% होगी. 

एक सकारात्मक कदम
बता दें कि ज़ी एंटरटेनमेंट-सोनी पिक्चर्स इंडिया की मर्जर डील क साथ ही सोनी प्रमोटर ग्रुप के साथ नॉन कंपीट एग्रीमेंट भी साइन किया जाएगा. बोर्ड में अधिकतर सदस्य सोनी की तरफ से नामित किए जाएंगे. वहीं, प्रमोटर्स के पास अधिकतम 20% तक हिस्सेदारी रखने का अधिकार होगा.  इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि ये डील घरेलू और वैश्विक खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अच्छी स्थिति बनेगी. साथ ही दुनियाभर में शैलियों, स्क्रीन और भाषाओं में अपने उपभोक्ताओं के लिए मनोरंजन को फिर से परिभाषित करने की उम्मीद जताई जा रही है. कंपनी की तरफ से कहा गया है कि वास्तव में ये पार्टनरशिप की दिशा में एक सकारात्मक कदम है, जिसका उद्देश्य एक प्रमुख मीडिया और मनोरंजन कंपनी को स्थापित करना है.

PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना पर बड़ी खबर, केंद्र सरकार सख्त, गलत जानकारी देना पड़ेगा भारी

पुनीत गोयनका का बयान
डील पर हस्ताक्षर के बाद ZEEL के MD&CEO पुनीत गोयनका ने कहा "दो प्रमुख मीडिया और मनोरंजन के रूप में हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, अपार अवसरों से भरे मनोरंजन के अगले युग को चलाने के लिए कंपनियां हाथ मिलाती हैं. मर्जर के बाद बनने वाली कंपनी एक व्यापक मनोरंजन व्यवसाय तैयार करेगी. हमारे उपभोक्ताओं के पास सभी प्लेटफॉर्म पर व्यापक सामग्री का विकल्प है. मैं ZEEL, SPE और SPNI में पूरी टीम के प्रयासों के लिए का बहुत आभारी हूं, जिसने हमें निर्धारित समय के भीतर तेजी से इस मुकाम तक पहुंचाया. मर्जर से मौजूदा बिजनेस को संयुक्त रूप से आगे ले जाने का एक महत्वपूर्ण अवसर है. मैं मार्गदर्शन के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं." उन्होंने SPE में  एन.पी. सिंह को नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं भी दीं.

Zee Entertainment-Sony Pictures Deal की बड़ी बातें
ज़ी एंटरटेनमेंट-सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के बीच मर्जर को ZEEL को बोर्ड से मंजूरी.
- पुनीत गोयनका ही नई कंपनी के MD&CEO बने रहेंगे.
- सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट मर्जर के बाद $157.5 Cr निवेश करेगी.
- मर्जर के बाद सोनी पिक्चर्स ही मेजॉरिटी शेयर होल्डर होगी.
- विलय के बाद भी कंपनी भारतीय शेयर बाजार में लिस्टेड होगी.

Watch Live Tv

Trending news