MP की राजनीति में फिर मिर्ची बाबा की एंट्री, Digvijay Singh के लिए किया था लाल मिर्च का हवन
Advertisement

MP की राजनीति में फिर मिर्ची बाबा की एंट्री, Digvijay Singh के लिए किया था लाल मिर्च का हवन

करीब डेढ़ साल तक गायब रहने के बाद एमपी की राजनीति में फिर मिर्ची बाबा की एंट्री हो गई है. गोवंश की हत्या के विरोध में मिर्ची बाबा ने अनशन की चेतावनी दी है. बता दें मिर्ची बाबा सीएम हाउस के बाहर अनशन पर बैठेंगे.

MP की राजनीति में फिर मिर्ची बाबा की एंट्री, Digvijay Singh के लिए किया था लाल मिर्च का हवन

आकाश द्विवेदी/भोपाल: करीब डेढ़ साल तक गायब रहने के बाद एमपी की राजनीति में फिर मिर्ची बाबा की एंट्री हो गई है. गोवंश की हत्या के विरोध में मिर्ची बाबा ने अनशन की चेतावनी दी है. बता दें मिर्ची बाबा सीएम हाउस के बाहर अनशन पर बैठेंगे. इससे पहले वो ओल्ड मिनाल रेसीडेंसी से सीएम हाउस तक पैदल जाएंगे. बाबा बीजेपी के भी निशाने पर हैं.

सीएम हाउस के बाहर अनिश्चितकालीन अनशन
मध्य प्रदेश की राजनीति में हमेशा हलचल बढ़ाने वाले मिर्ची बाबा ने इस बार सीएम हाउस के बाहर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने की पहले अनुमति मांगी है. मिर्ची बाबा का आरोप है कि गौशालाओं में सुविधा नहीं मिलने के चलते गाय दम तोड़ रही हैं. इसी के विरोध में वो अनशन करेंगे.  

राजनीति में काफी सक्रिय रहे हैं
याद दिला दें 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सपोर्ट में कम्प्यूटर बाबा के बाद मिर्ची बाबा भी राजनीति में काफी सक्रिय हुए थे. पिछले  करीब डेढ़ साल के अज्ञातवास के बाद अब एक बार फिर मिर्ची बाबा की एंट्री हो गई हैं. इस बार वो कितनी हलचल पैदा करते हैं, ये देखने वाली बात है. 

 

fallback

कांग्रेस से नजदीकीयां जगजाहीर
मिर्ची बाबा की कांग्रेस से नजदीकीयां जगजाहीर हैं. साल 2018 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान वो तब और ज्यादा चर्चा में आ गए थे, जब उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए पांच क्विंटल लाल मिर्ची का हवन किया था. मिर्ची बाबा ने तब ऐलान किया था कि अगर दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो वो जल समाधि ले लेंगे. चुनाव में भाजपा की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बाजी मार ली थी, तब बीजेपी ने मिर्ची बाबा की जल समाधि वाली बात पर खासा तंज कसा था. उसके बाद से वो गायब दिखाई दे रहे थे. हालांकि कुछ समय बाद उनके अधिवक्ता ने जल समाधि लेने के लिए भोपाल कलेक्टर से अनुमति मांगी थी, जिसे मना कर दिया गया था.

Watch Live TV

Trending news