MP बोर्ड परीक्षा: 10वीं बोर्ड की ऑफलाइन परीक्षा से तनाव में था छात्र, घर में कर ली आत्महत्या
Advertisement

MP बोर्ड परीक्षा: 10वीं बोर्ड की ऑफलाइन परीक्षा से तनाव में था छात्र, घर में कर ली आत्महत्या

 छतरपुर के एक छात्र सुमित ताम्रकार परीक्षा को लेकर डिप्रेशन का शिकार हो गया और फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया है. 

फाइल फोटो

हरिश गुप्ता/छतरपुरःमध्य प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई है. इस बीच अलग-अलग जगहों से स्टूडेंट्स की आत्महत्या की कई खबरें भी सामने आ रही हैं. छतरपुर के कोतवाली थाने के हनुमान टौरिया क्षेत्र में एक 10वीं के छात्र सुमित ताम्रकार ने गणित का पेपर देने से पहले सुसाइड कर लिया. बताया जा रहा है कि वो ऑफलाइन परीक्षा की वजह से डिप्रेशन में था. जिसके बाद उसने ये गंभीर कदम उठाया.

ये भी पढ़ेंः MP Board: 5वीं-8वीं का टाइम टेबल जारी, इस दिन से होगी परीक्षाएं, जानें कब आएगा रिजल्ट

दरअसल मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू हो गई है. कोरोना के चलते 2 साल बाद बोर्ड की ऑफलाइन परीक्षा कराई जा रही है. आज 10वीं के गणित का पेपर था. छतरपुर के एक छात्र सुमित ताम्रकार परीक्षा को लेकर डिप्रेशन का शिकार हो गया और फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया है. मृतक छात्र के पड़ोसी नंदकिशोर कुशवाहा ने बताया कि छात्र एक्सीलेंस स्कूल में पढ़ता था. ऑफलाइन पेपर होने को लेकर वह डिप्रेशन में आ गया और फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया है. 

नकल रोकने को लेकर विशेष फोकस
गौरतलब है कि कोरोना के चलते दो साल बाद ऑफलाइन परीक्षा शुरू हुई है. मध्य प्रदेश बोर्ड की परीक्षा में परीक्षार्थियों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है. इसके अलावा परीक्षा में नकल को रोकने के लिए प्रत्येक जिले में उड़नदस्ते तैयार किए गए हैं. इन उड़नदस्ते के माध्यम से संवेदनशील और अतिसंवेदनशील केंद्रों पर विशेष फोकस रखी जा रही है. नकल पर नियंत्रण करने के लिए परीक्षा केंद्रों के आसपास खड़ें संदिग्ध लोगों को हट जाने की हिदायत दी गई है. सुरक्षा दृष्टि से प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए है.

WATCH LIVE TV

Trending news