MP Board Result: इस दिन आ रहा है 10वीं-12वीं का रिजल्ट, कहां और कैसे देखें
Advertisement

MP Board Result: इस दिन आ रहा है 10वीं-12वीं का रिजल्ट, कहां और कैसे देखें

प्रदेश में 10वीं बोर्ड में 10 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जबकि 8 लाख परीक्षार्थियों ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी. 

MP Board Result: इस दिन आ रहा है 10वीं-12वीं का रिजल्ट, कहां और कैसे देखें

भोपाल। मध्य प्रदेश के 10वीं और 12वीं के छात्रों तो जिस दिन का इंतजार था स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से उसकी घोषणा हो गई है. एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम 29 अप्रैल को होंगे जारी. बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज खुद रिजल्ट जारी करेंगे.

दोपहर 1 बजे आएगा रिजल्ट 
माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से बताया गया कि 29 अप्रैल की दोपहर 1 बजे 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. बोर्ड की तरफ से बताया गया कि इस बार 18 लाख से अधिक स्टूडेंट हुए थे परीक्षा में शामिल हुए थे. 

एक साथ जारी होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट 
इस बार मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं का रिजल्ट 29 अप्रैल को एक साथ जारी किया जाएगा. छात्र रिजल्ट का लिंक एक्टिव होते ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट  mpresults.nic.in , mpbse.nic.in , mpbse.mponline.gov.in के अलावा sarkariresult.com और zeenewshindi/education पर नजरे गड़ाएं रखें.

कहां और कैसे देखें, बोर्ड के रिजल्ट?

  • प्रदेश में 10वीं बोर्ड में 10 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जबकि 8 लाख परीक्षार्थियों ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी. मध्यप्रदेश के 10वीं-12वीं के रिजल्ट के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpresults.nic.in पर जाएं.
  • - यहां होमपेज पर मैट्रिक रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • - इसके बाद दूसरे पेज पर Log in करके रजिस्ट्रेशन डिटेल्स डालें.
  • - अब रिजल्ट में पोस्ट लॉग इन स्क्रीन दिखेगा. इसे डाउनलोड करें.

WATCH LIVE TV

Trending news