उपचुनाव: अरुण यादव को लेकर BJP ने Priyanka Gandhi को घेरा, कहा महिलाओं पर विवादित बयान करने वाले से लड़ेंगी?
X

उपचुनाव: अरुण यादव को लेकर BJP ने Priyanka Gandhi को घेरा, कहा महिलाओं पर विवादित बयान करने वाले से लड़ेंगी?

भोपालः मध्य प्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh Election) के दौरान अरुण यादव (Arun Yadav) की बयानबाजी पर सियासी बवाल तेज हो गया. उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और हेमा मालिनी पर विवादित बयान दिया था, जिसे लेकर वो बुरी तरह फंसते दिख रहे हैं.

उपचुनाव: अरुण यादव को लेकर BJP ने Priyanka Gandhi को घेरा, कहा महिलाओं पर विवादित बयान करने वाले से लड़ेंगी?

भोपालः मध्य प्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh Election) के दौरान अरुण यादव (Arun Yadav) की बयानबाजी पर सियासी बवाल तेज हो गया. उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और हेमा मालिनी पर विवादित बयान दिया था, जिसे लेकर वो बुरी तरह फंसते दिख रहे हैं. चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने स्मृति ईरानी को डोकरी बोल दिया था. मामले पर बीजेपी (BJP) लगातार हमलावर है. भाजपा ने इस बयान को लेकर कांग्रेस आलाकमान और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को भी घेर लिया है. भाजपा ने कहा, 'प्रियंका गांधी कह रही हैं कि "मैं लड़की हूं, लड़ूंगी". तो वो बताएं क्या महिलाओं पर भद्दी टिप्पणी करने वाले कांग्रेसी (Congress Leader) नेता अरुण यादव से लड़ेंगी? या फिर वही दोगलापन दिखेगा? देश जानना चाहता है.

'उनकी पीड़ा समझी जा सकती है'
अरुण यादव के बयान पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी हमला किया है. उन्होंने कहा अरुण यादव कांग्रेस में हाशिए पर चल रहे हैं. उनकी पीड़ा समझी जा सकती है, लेकिन अपने दर्द की अभिव्यक्ति के तौर पर देश की सम्मानित नेता पर टिप्पणी करने का उनका तरीका गलत है. वो पार्टी की शीर्ष नेताओं में से एक प्रियंका गांधी से छोटी स्मृति ईरानी पर जिस तरह का कमेंट कर रहे हैं, वो उनकी पीड़ा है, जो वो कमलनाथ के सामने निकाल नहीं पाए तो ऐसे निकाल रहे हैं.

 

चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाने की मांग 
अरूण यादव को लेकर बीजेपी का महिला प्रतिनिधिमंडल शिकायत करने चुनाव आयोग पहुंचा था. इस दौरान बीजेपी नेत्री सीमा सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से कांग्रेस नेता अरुण यादव के खिलाफ विरोध दर्ज करवाया. बीजेपी ने चुनाव आयोग से अरुण यादव के बयान पर कार्रवाई करने और उनके चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

Chhattisgarh: सीएम भूपेश बघेल के सुपोषण अभियान का दिखा असर, कुपोषण में तेजी से कमी लाने वाला नंबर वन राज्य बना

विवादित बयान के बाद बीजेपी के नेता लगातार उन पर निशाना साध रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अरुण यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा महिला सम्मान की बात करने वाले महिलाओं पर टिप्पणी कर रहे हैं. ये सब चुनाव के मुद्दे नहीं होने चाहिए. चुनाव का मुद्दा रोटी, कपड़ा और मकान, पढ़ाई, लिखाई और दवाई होना चाहिए. 

क्या था अरुण यादव का विवादित बयान 
कांग्रेस नेता अरुण यादव ने महंगाई की तुलना हेमा मालिनी से करते हुए कहा था कि बीजेपी के नेता पहले कहते थे महंगाई डायन खाए जात हैं. अब उन्हें महंगाी हेमा मालिनी लग रही हैं. इतना ही नहीं अरुण यादव ने बीजेपी नेत्री स्मृति ईरानी को बुढ़िया बता दिया था. 

Watch Live Tv

Trending news