MP By Election: चुनाव प्रचार थमा, राजनीतिक बयानबाजी जारी, कांग्रेस ने बीजेपी को कहा घमंडी तो मिला मुहतोड़ जवाब
X

MP By Election: चुनाव प्रचार थमा, राजनीतिक बयानबाजी जारी, कांग्रेस ने बीजेपी को कहा घमंडी तो मिला मुहतोड़ जवाब

मध्यप्रदेश (Madhya radesh) में हो रहे उपचुनाव (By Election) को लेकर भले ही चुनाव प्रचार का शोर थम गया हो, लेकिन जुबानी जंग और आरोप-प्रत्यारोप का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोशल मीडिया (Social Media) पर भी लगातार एक दूसरे पर छींटाकशी जारी है.

MP By Election: चुनाव प्रचार थमा, राजनीतिक बयानबाजी जारी, कांग्रेस ने बीजेपी को कहा घमंडी तो मिला मुहतोड़ जवाब

शैलेंद्र भदौरिया/ग्वालियर: मध्यप्रदेश (Madhya radesh) में हो रहे उपचुनाव (By Election) को लेकर भले ही चुनाव प्रचार का शोर थम गया हो, लेकिन जुबानी जंग और आरोप-प्रत्यारोप का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोशल मीडिया (Social Media) पर भी लगातार एक दूसरे पर छींटाकशी जारी है. कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) के शीर्ष नेताओं से लेकर कार्यकर्ता तक एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे. 

बीजेपी को अपने पैसे और ताकत का घमंड
अब मुरैना के सबलगढ़ से कांग्रेस विधायक बैजनाथ कुशवाहा ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी धनबल और बाहुबल का उपयोग कर चुनाव प्रभावित करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को अपने पैसे और ताकत का घमंड है, जिसका वो उपयोग चुनाव में कर सकती है. उन्होंने कहा हाल ही में पृथ्वीपुर में भी देखने को मिला था, जिस तरीके से गरीब महिलाओं को साड़ियां बांटकर मतदान के लिए प्रभावित करने की कोशिश की गई.

Chhattisgarh से Sonia Gandhi के नाम चिट्ठी, ढाई-ढाई साल फॉर्मूले पर शुरू हुई लेटर पॉलिटिक्स

बीजेपी के जवाबी हमले
कांग्रेस विधायक ने कहा यही हाल रहा तो बीजेपी आने वाले समय में पैसे और शराब के साथ लोगों को लालच भी देगी और ताकत दिखाकर डरा धमका सकती है. इसके बाद बीजेपी कहां चुप रहने वाली थी, कांग्रेस के आरोपों पर उनकी तरफ से भी जवाबी हमले होने लगे. मध्यप्रदेश सरकार की नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना है कि ये लोकतंत्र है और इसी प्रक्रिया से देश में चुनाव होते रहे हैं. जब कांग्रेस को अपनी हार दिखने लगती है तो इस तरह के आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करना शुरू कर देती है. उन्होंने कहा कि  हाल ही में हुए उपचुनाव में दमोह में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, लेकिन जब हार जाती है तो ईवीएम और चुनाव आयोग पर भी आपत्ति दर्ज कराने लगती है.

हाल ही में इसी को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी (BJP) पर कई आरोप लगाए थे और चुनाव आयोग (Election Commission) के सामने कुछ मांगे रखी थीं. कांग्रेस (Congress) ने मतदान दिवस (Voting Date) पर पोलिंग बूथ के पास पैरा मिलिट्री फोर्स और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक की तैनाती की मांग की. इसके साथ ही मतदान केंद्र की वीडियो रिकार्डिंग के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी बात कही है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग के सामने मुख्य तौर पर ये 5 मांगे रखीं.

Watch Live Tv

Trending news